scriptयहां अपनी पकड़़ बनाने की कोशिश में है संघ | Sangh is trying to get hold of Chief Minister's office | Patrika News
बैंगलोर

यहां अपनी पकड़़ बनाने की कोशिश में है संघ

Rashtriya Swayamsevak Sangh news bangalore विधान परिषद के पूर्व सदस्य कैप्टन गणेश कार्णिक को सीएमओ में मुख्यमंत्री का सलाहकार नियुक्त किया जा सकता है।

बैंगलोरSep 20, 2019 / 04:50 pm

Santosh kumar Pandey

यहां अपनी पकड़़ बनाने की कोशिश में है संघ

यहां अपनी पकड़़ बनाने की कोशिश में है संघ

बेंगलूरु. विधान परिषद के पूर्व सदस्य कैप्टन गणेश कार्णिक को सीएमओ में मुख्यमंत्री का सलाहकार नियुक्त किया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार कार्णिक को सलाहकार नियुक्त करने के पीछे राष्ट्रीय स्वयंं सेवक संघ का सुझाव माना जा रहा है।
कार्णिक को सलाहकार नियुक्त करने के संबंध में संघ ने चार दिन पहले ही मुख्यमंत्री के पास प्रस्ताव भेजा था। हालांकि इस संबंध में अब तक सरकारी आदेश जारी नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री के सलाहकार के पद पर पहले ही सेवानिवृत आईएएस अधिकारी लक्ष्मीनारायण काम कर रहे हैं लेकिन उनको हटाकर संघ ने अपना आदमी बिठाने की पहल की है।
मुख्यमंत्री के करीबी लोगों का मानना है कि सीएमओ में कार्णिक को सलाहकार नियुक्त करवाने के पीछे भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष का सुझाव भी हो सकता है।
सूत्रों का कहना है कि येडियूरप्पा सरकार द्वारा सत्ता संभालने के बाद से लगातार किए जा रहे तबादलों से पार्टी और संघ में भी एक वर्ग नाखुश है। इसलिए तबादलों सहित सरकार के अन्य निर्णयों में बेहतर परामर्श और सरकार और संघ के बीच सामंजस्य बनाए रखने के लिए कार्णिक को सलाहकार बनाया जा सकता है।

Home / Bangalore / यहां अपनी पकड़़ बनाने की कोशिश में है संघ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो