scriptसिद्धरामय्या और मेरे बीच खटपट नहीं: खरगे | Siddharamaiah and me not in the middle: Kharge | Patrika News
बैंगलोर

सिद्धरामय्या और मेरे बीच खटपट नहीं: खरगे

दावा: पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी कांग्रेस

बैंगलोरApr 19, 2018 / 05:40 pm

कुमार जीवेन्द्र झा

Mallikarjun Kharge
कलबुर्गी. लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने बुधवार को कहा, राज्य में कांग्रेस पार्टी की सरकार बरकरार रहेगी। उन्हें पूरा भरोसा है कि 12 मई के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ विजयी घोषित होगी। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में अपने और सिद्धरामय्या के बीच चुनावी उम्मीदवारों के चयन को लेकर खटपट से इनकार किया।
पत्रकारों ने उनसे पूछा था कि उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया में खुद खरगे और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरप्पा मोइली को वो जिम्मेदारी नहीं मिली जिसके वे हकदार हैं। दोनों को नजरअंदाज कर सिद्धरामय्या को पार्टी ने उम्मीदवार चयन प्रक्रिया में प्राथमिकता दी। सवाल का साफ-साफ जवाब नहीं देते हुए खरगे ने कहा, अखिल भारतीय कांगे्रस समिति के अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी को बहुमत हासिल होगी।जन हितैषी कार्यक्रमों को जनता नहीं भूली है।
एक अन्य सवाल के जवाब में खडग़े ने कहा, इस बात की संभावना कम ही है कि सिद्धरामय्या दो सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। जहां तक वे समझते हैं सिद्धरामय्या चामुंडेश्वरी क्षेत्र से ही चुनाव लड़ेंगे। टिकट नहीं मिलने से पार्टी में असंतोष पर उन्होंने कहा, पार्टी सभी को साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है। नाराज लोगों से बातचीत जारी है।
——–

प्रसन्न कुमार व पुट्टराजू जद (ध) में शामिल
बेंगलरु. टिकट नहीं मिलने के कारण कांग्रेस के नेता पूर्व विधायक प्रसन्नकुमार तथा पूर्व उपमहापौर पुट्टराजू बुधवार को पार्टी छोड़ जनता दल (ध) में शामिल हो गए। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एच.डी.देवेगौड़ा ने पार्टी कार्यालय में आयोजित समारोह में उनका पार्टी में स्वागत किया। साथ में देवेगौड़ा ने संकेत दिए कि प्रसन्न कुमार पुलकेशीनगर से जनता दल (ध) के प्रत्याशी होंगे। पार्टी लिंगायत समुदाय के नेता पुट्टराजू को भी शहर के किसी विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशी बना सकती है।
———–

भाजपा में शामिल होंगे कांग्रेस विधायक गोपालकृष्णा
बेंगलूरु. विधानसभा चुनाव में बल्लारी (जजा) सीट से टिकट कटने से नाराज विधायक एन.वाई. गोपालकृष्णा ने कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने का निर्णय किया है। गोपालकृष्णा गुरुवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होंगे। गोपालकृष्णा ने दो दिन पहले पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी से बात की थी और इस बारे में सांसद बी. श्रीरामुलु ने येड्डियूरप्पा सहित प्रदेश के प्रमुख नेताओं से चर्चा की। कांग्रेस ने इस बार बल्लारी (जजा) सीट से बी. नागेंद्र तथा भाजपा ने शण्ण फकीरप्पा को टिकट देकर मैदान में उतारा है। भाजपा ने अभी तक कुडलगी से किसी को टिकट नहीं दिया है लिहाजा गोपालकृष्णा को उम्मीद है कि उन्हें टिकट मिलेगा।

Home / Bangalore / सिद्धरामय्या और मेरे बीच खटपट नहीं: खरगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो