नागरिक सुरक्षा का बेहतर साधन हैं स्काई वाक: जार्ज

नागरिक सुरक्षा का बेहतर साधन हैं स्काई वाक: जार्ज

Ram Naresh Gautam | Publish: Mar, 14 2018 05:21:10 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

एम्बेसी गोल्फ लिंक, ओल्ड एयरपोर्ट रोड व विश्वेश्वरय्या म्यूजिमय के सामने स्काई वाक का लोकार्पण

बेंगलूरु. बेंगलूरु विकास मंत्री के.जे.जार्ज ने मंगलवार के शहर के तीन स्थानों पर स्काई वाक का लोकार्पण किया।
इस दौरान उन्होंने कहा कि जिन चौराहों पर अधिक यातायात जाम होता है वहां नागरिकों की सुरक्षा के लिए स्काई वाक निर्मित किए जाएंगे। यह नागरिक सुरक्षा का बेहतर साधन हैं।
उन्होंने दोमलूर के ऐंबेसी गोल्फ लिंक, दोमलूर के ओल्ड एयरपोर्ट रोड और कस्तूरबा रोड पर सरकारी सर एम. विश्वेश्वरय्या संग्रहालय के सामने स्काई वाक का लोकार्पण करते हुए कहा कि शहर के विभिन्न 45 क्षेत्रों की निशानदेही कर वहां स्काई वाक निर्मित किए जा रहे हैं। अन्य 125 स्काई वाक बनाने के लिए निजी कंपनियों के साथ करार किया गया है। उन्होंने कहा कि शहर के कई भूमिगत मार्गों (सबवे) में अवैैध गतिविधियां चल रही हैं।
के.आर. सर्कल, महारानी कॉलेज, भारतीय रिजर्व बैंंक के सामने स्थित सबवे का का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं होरहा है। कई माह से इन सबवे की सफाई नहीं की गई। यहां शराब की बोतलें, सिगरेट के पैकेट और अन्य चीजें पड़ी हैं। इनकी जिम्मेदारी संभालने वाले ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई होगी। केंपेगौड़ा बस अड्डा के सबवे में फुटपाथ व्यापारी व्यापार करने से राहगीरों को मानसिक रूप से परेशानी हो रही है। इन फुटपाथ व्यापारियों को हटाया जाएगा। वहां चौकीदारों को नियुक्त किया जाएगा। के.आर. मार्केट के सबवे में रात के समय कई अवैध गतिविधियां चलती हैं। इसलिए रात दस बजे के बाद इन सब वे को बन्द करने का निर्देश दिया गया है।
इस अवसर पर महापौर संपतराज, उप महापौर पद्मावती एन मूर्ति, पालिका के आयुक्त एन. मंजुनाथ प्रसाद और कई पार्षद उपस्थित रहे।

नियम तोड़ सड़क पार की तो लगेगा जुर्माना
जार्ज ने कहा कि स्काई वाक का समुचित इस्तेमाल नहीं हो रहा है। इसलिए ट्रैफिक पुलिस कांस्टेेबलों और गृह रक्षकों को चौराहों और ट्रैफिक सिग्नलों के पास तैनात किया जाएगा। सड़क पार करने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा। इससे पहले जागृति अभियान चलाया जाएगा।

तटीय कर्नाटक में राहुल का चुनावी दौरा 20 से

बेंगलूरु. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इस माह में दो बार राज्य के विभिन्न जिलों का दौरा करेंगे। पार्टी के सूत्रों के मुताबिक 20 तथा 21 मार्च को वे तटीय कर्नाटक के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान मेंगलूरु में रैली को संबोधित करेंगे। साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में रोड शो तथा नुक्कड़ सभाओं में भाग लेंगे। उसके पश्चात 24 मार्च से 25 मार्च वे मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या के गृह जिला मैसूरु के अलावा मण्ड्या तथा चामराजनगर जिलों का दौरा करेंगे।

Ad Block is Banned