लेकसिटी उदयपुर की तर्ज पर होगा बांसवाड़ा का सौंदर्यीकरण, मुख्यमंत्री से मिली 15.32 करोड़ रुपये की सौगात

www.patrika.com/banswara-news

Ashish Bajpai

September, 0103:23 PM

लेकसिटी उदयपुर की तर्ज पर होगा बांसवाड़ा का सौंदर्यीकरण, मुख्यमंत्री से मिली 15.32 करोड़ रुपये की सौगात

सर्किट हाउस में राज्यमंत्री ने ली बैठक
बांसवाड़ा. मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की ओर से शहर के सौंदर्यीकरण के लिए 15.32 करोड़ रुपयों की मिली स्वीकृति पर तैयार की गई कार्ययोजना पर चर्चा के लिए राज्यमंत्री धनसिंह रावत ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में बैठक ली। इसमें उन्होंने कहा कि शहर को लेकसिटी उदयपुर जैसा सुंदर बनाया जाए। जनभावना के अनुरूप काम हो और किसी भी स्थिति में गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाए। शहर के प्रमुख व्यापारियों, जनप्रतिनिधियों और विभागीय अधिकारियों की बैठक में उन्होंने कहा कि कार्ययोजना में जहां भी जरूरत हो, वहां शहरवासियों की भावना के अनुरूप कार्य किया जाए। साथ ही यह ध्यान रखें कि पक्के निर्माण के साथ ही शहर में हरियाली का मंजर भी नजर आए। बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता राजकुमार सिंह ने शहर में 16 किलोमीटर तक की सडक़ों के सौंदर्यीकरण के लिए तैयार कार्ययोजना की जानकारी दी। साथ ही प्राप्त सुझावों को भी इसमें सम्मिलित करने की बात कही।

मार्ग विभाजकों का होगा कायाकल्प, चौड़ी होंगी सडक़ें
बैठक में बताया कि शहर की प्रमुख सडक़ों के मार्ग विभाजकों का पुनरूद्धार करते हुए सेंट्रल लाइटिंग तथा इंटरलॉंिकंग टाइल्स पेव्ड शॉल्डर सहित अन्य सौंदर्यीकरण कार्य कराए जाएंगे। खाटूश्यामजी मंदिर से प्रताप सर्किल तथा वीरांगना से लेकर पुराना चुंगी नाका तक सडक़ को डेढ़-डेढ़ मीटर चौड़ा किया जाएगा। अंबेडकर सर्किल सहित अन्य सर्किलों पर धौलपुर मार्बल लगाकर सुंदर बनाया जाएगा। राष्ट्रीय राजमार्ग 113 पर खाटूश्यामजी मंदिर से चुंगी नाका एवं उदयपुर से रतलाम सडक़ पर महाराणा प्रताप सर्किल से कागदी पिकअप के दोनों तरफ इंटरलॉंिकंग ब्लॉक, नाली निर्माण, डिवाइडर निर्माण मय लाईटिंग का कार्य करवाया जाएगा। बैठक में नगरपरिषद सभापति मंजूबाला पुरोहित, उपसभापति महावीर बोहरा, शंभुलाल हिरण, महावीर नश्तावत, विनोद काटुवा, भाजपा उपाध्यक्ष योगेश जोशी, भूपेन्द्र जैन, आदि उपस्थित रहे।

Show More
Ashish vajpayee
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned