scriptबांसवाड़ा : वैक्सीनेशन में लक्ष्य के मुकाबले मिली 122 फीसदी प्रगति | Covid-19 Vaccination In Banswara | Patrika News
बांसवाड़ा

बांसवाड़ा : वैक्सीनेशन में लक्ष्य के मुकाबले मिली 122 फीसदी प्रगति

Banswara Latest Hindi News : शिक्षा विभाग के कार्मिकों के टीकाकरण का दौर जारी

बांसवाड़ाFeb 19, 2021 / 03:19 pm

Varun Bhatt

बांसवाड़ा : वैक्सीनेशन में लक्ष्य के मुकाबले मिली 122 फीसदी प्रगति

बांसवाड़ा : वैक्सीनेशन में लक्ष्य के मुकाबले मिली 122 फीसदी प्रगति

बांसवाड़ा. कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले में प्रारंभिक शिक्षा विभाग के अधीन अधिकारियों-कार्मिकों के वैक्सीनेशन का क्रम गुरुवार को भी जारी रहा। इसके लिए बनाए 11 केंद्रों पर दोपहर तक खासी भीड़ लगी। इस बीच, चिकित्सा एवं स्वास्थ विभाग की ओर से निर्धारित 2109 के लक्ष्य के मुकाबले 2586 जनों का टीकाकरण किया गया। टीकाकरण प्रभारी आरसीएचओ डॉ. नरेंद्र कोहली के अनुसार इनमें चार सेंटर पर वेक्सीन, जबकि सात पर कोविशिल्ड दी गई। जिला अस्पताल के अलावा आनंदपुरी, अरथूना, बागीदौरा, छोटी सरवन, गांगड़तलाई, गढ़ी, घाटोल, कुशलगढ़, सज्जनगढ़ और तलवाड़ा सीएचसी पर हुए वैक्सीनेशन के लिए 215 वाइल इश्यू की गई, जिसमें से 205 इस्तेमाल होने पर दस लौटाई गई।
शाम को कलक्टर पहुंचे स्वास्थ भवन, दिए निर्देश
शाम को वैक्सीनेशन की कार्य प्रगति पर चर्चा के लिए कलक्टर अंकितकुमारसिंह उदयपुर मार्ग से सटे स्वास्थ भवन पहुंचे। यहां विभागीय अधिकारियों के साथ उन्होंने सेशन के दौरान ऑनलाइन और ऑफलाइन टीकाकरण के आंकड़ों में अंतर को लेकर चर्चा की और दिशा-निर्देश दिए। इस पर अब विभागीय अधिकारी उन लोगों से मोबाइल पर संपर्क कर रहे हैं, जिनके ऑफलाइन टीके लग चुके हैं और ऑनलाइन रेकार्ड पर नहीं आ पाए। इसके लिए मोबाइल पर उनसे नाम, टीकाकरण तिथि की जानकारी लेकर मोबाइल नंबर के आधार मिलान करके रेकार्ड अपडेट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई, जिससे गेप नहीं रहे।
मात्र 65 की जांच, 8 नए संक्रमित
इस बीच, जिला अस्पताल की एडवांस्ड मॉलीक्यूलर लैब में कोरोना संदिग्धों की जांच में 8 नए संक्रमित सामने आए। हालांकि संदिग्धों के सेंपल भी दहाई के आंकड़े में ही रहे। पीएमओ डॉ. रवि उपाध्याय के अनुसार 65 नमूनों में से 57 नेगेटिव, जबकि 8 पॉजिटिव रहे। नए संक्रमितों में शहर से नई आबादी क्षेत्र के चार, शिव कॉलोनी और मुस्लिम कॉलोनी से एक-एक जबकि परतापुर से दो जने शामिल हैं।

Home / Banswara / बांसवाड़ा : वैक्सीनेशन में लक्ष्य के मुकाबले मिली 122 फीसदी प्रगति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो