script आकाशीय बिजली और बारिश की मार, बिजली गुल तो रात तक नहीं बहाल | Due to lightning and rain, electricity is not restored till night. | Patrika News

आकाशीय बिजली और बारिश की मार, बिजली गुल तो रात तक नहीं बहाल

locationबांसवाड़ाPublished: Nov 26, 2023 09:53:51 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

देहात में कई जगह गड़बड़ाया रहा बिजली तंत्र

आकाशीय बिजली और बारिश की मार, बिजली गुल तो रात तक नहीं बहाल
आकाशीय बिजली और बारिश की मार, बिजली गुल तो रात तक नहीं बहाल,आकाशीय बिजली और बारिश की मार, बिजली गुल तो रात तक नहीं बहाल,आकाशीय बिजली और बारिश की मार, बिजली गुल तो रात तक नहीं बहाल

पश्चिम विक्षोभ के चलते रविवार को दोपहर में मौसम का मिजाज बदलने के बाद शुरू हुए आकाशीय बिजली गिरने और बारिश के सिलसिले ने बिजली तंत्र को हिला दिया। इसके चलते शहर-देहात में बिजली गिरने से लाइनों के इंसुलेटर बस्ट हो गए। इससे बिजली सप्लाई ठप हो गई। घाटोल उपखंड क्षेत्र के एक दर्जन से ज्यादा गांवों में तो रात तक बिजली बहाल नहीं हो पाई। इससे पहले दिन में मेघ गर्जना और बिजली गिरने के साथ कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई, तो शहर की खांदू कॉलोनी, वाडिया कॉलोनी और उधर हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में बिजली व्यवस्था प्रभावित हो गई। फिर रह-रहकर लाइन चालू और बंद होने का सिलसिला चला।
उधर, लोधा में जीएसएस के पीछे लाइन का इंसुलेटर पंक्चर हो गया। कुछ कॉलोनियों में शाम को भी बिजली की लुकाछिपी रही। उधर, ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगह शाम तक बिजली बंद रहने पर लोग जीएसएस पर शिकायत लेकर पहुंचे। पालोदा क्षेत्र में भी लाइन में फाल्ट के चलते सप्लाई कटने से लोग परेशान रहे। उधर, डिस्कॉम के घाटोल उपखंड के हरेंगजी का खेड़ा जीएसएस से जुड़े इलाकों में दोपहर करीब 12 बजे गुल हुई बिजली रात तक बहाल नहीं हो पाई।
भूंगड़ा के उपसरपंच सोहनलाल पटेल ने बताया कि बताया कि इसके चलते भूंगड़ा, गोरछा, सोमपुर, वाडगुन सहित एक दर्जन गांवों में लोग अंधेरे में रहे। पटेल ने बताया कि क्षेत्र के लाइनमैन ने रात में बिजली बहाल होना मुश्किल बताया। सहायक अभियंता घाटोल उमेश खडिय़ा को कई बार कॉल किए, लेकिन मोबाइल नो रिप्लाई रहा। दूसरी ओर, डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता कमलीराम मीणा ने बताया कि बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ जगह बिजली की समस्या रही। कुछ जगह इंसुलेटर बस्ट हो गए। शहरी क्षेत्रों और कस्बों में टीमें लगाकर जल्द सुधार कर बिजली आपूर्ति रिस्टोर कर दी गई, लेकिन देहात में दिक्कतें रहीं। रह-रहकर बारिश में काम में दिक्कतें आ रही है। जल्द ही सप्लाई बहाल की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो