scriptबजरी के अवैध खनन और परिवहन पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 30 डंपर-ट्रक और दो ट्रैक्टर जब्त | Police action on illegal mining and transport of gravel | Patrika News
बांसवाड़ा

बजरी के अवैध खनन और परिवहन पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 30 डंपर-ट्रक और दो ट्रैक्टर जब्त

Illegal Mining And Transport Of Gravel : एसपी के फरमान पर सभी थानों की पुलिस ने की कार्रवाई, गुजरात से आने वालों की संख्या ज्यादा

बांसवाड़ाAug 01, 2019 / 03:52 pm

Varun Bhatt

banswara

बजरी के अवैध खनन और परिवहन पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 30 डंपर-ट्रक और दो टै्रक्टर जब्त

बांसवाड़ा. बजरी के अवैध खनन एवं निर्गमन के खिलाफ खान एवं राजस्व विभाग पूरी तरह सुस्त है। यह हकीकत खुलकर सामने आ गई। पुलिस अधीक्षक के एक फरमान पर जिलेभर की थाना पुलिस ने बजरन्ी से लदे करीब 30 डंपर- ट्रक और व छह टै्रक्टर जब्त किए हैं जो चोरी छिपे विभिन्न रास्तों से बांसवाड़ा में घुसपैठ कर रहे थे। इनमें सर्वाधिक संख्या गुजरात से आने वाले ट्रकों की हैं। जो विभिन्न रास्तों से बजरी लेने के बाद बांसवाड़ा आ रहे थे। डूंगरपुर से आने वाले ट्रकों की संख्या कम रही है। पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया कि मंगलवार को अपराध बैठक के दरम्यान जिलेभर के पुलिस अधिकारियों को बजरी के अवैध निर्गमन के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। इस पर जिलेभर के थाना प्रभारियों ने मंगलवार रात से लेकर बुधवार शाम तक कई कार्रवाईयां की। इस दौरान कई चालक तो बजरी से लदे हुए अपने डंपर एवं ट्रक छोडकऱ भाग छूटे। इससे पुलिस को उनको लाने में भी खासी मशक् कत करन्नी पड़ी।
Video : बांसवाड़ा में अवैध खनन एवं निर्गमन पर चेती पुलिस, रात-दिन में 21 डंपर-ट्रक और व दो ट्रैक्टर जब्त

मची खलबली
एसपी ने बताया ज्यादातर चोरी छिपे बजरी गुजरात से बांसवाड़ा आ रही थी। इनके ट्रक देहात के रास्तों से शहर में आ रहे थे। पुलिस दल ने घात लगाकर डंपरों एवं ट्रकों को रोका तो बजरी खनन माफिया में खलबली मच गई। माफियाओं की जहां जेसीबी चल रही थी वे अपनी उन्हें लेकर फरार हो गए। कइयों ने अपने डंपरों से बजरी को खाली कर अन्यत्र खड़ा कर दिया।
बांसवाड़ा ACB की बड़ी कार्रवाई, नगर परिषद के स्वास्थ्य निरीक्षक को 10 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा

यहां ये हुई कार्रवाई
कोतवाली सीआई भैयालाल आंजना ने पांच डंपर जब्त करते हुए 30 पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए डंपर लाइन में रखवाए। सल्लोपाट थाना प्रभारी कपिल पाटीदार ने 12 ट्रक जब्त किए। 207 एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई कर खान विभाग को सूचना दी। सज्जनगढ़ एसआई प्रवीण सिंह ने सात ट्रक जब्त कर 207 एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई कर खान विभाग को सूचना दी। सदर पुलिस ने दो डंपर एवं गढ़ी पुलिस ने छह टै्रक्टर जब्त करते हुए 207 एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई कर खान विभाग को जानकारी दी। वहीं खमेरा, व कुशलगढ़ ने एक-एक डंपर व आनंदपुरी ने एक ट्रक जब्त किया। इस तरह इस कार्रवाई के दौरान कुल दस डंपर, 20 ट्रक व छह टैक्ट्रर ट्रॉली जब्त की गई। इधर खान विभाग के अनुसार अभी सात आठ प्रकरण तो दर्ज किए जा चुके है। वहीं कार्रवाई जारी है। उन्होंने बताया कि जिलेभर में कार्रवाईयां होने की वजह से ज्यादा प्रकरण दर्ज नहीं हो सके हैं। उन्होंने बताया कि स्टॉफ अभाव भी है।

Home / Banswara / बजरी के अवैध खनन और परिवहन पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 30 डंपर-ट्रक और दो ट्रैक्टर जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो