scriptमायावती को जादू की पप्पी और झप्पी दे रहे थे संजय दत्त, बढ़ गई आफत! | Actor Sanjay Dutt and Mayawati Barabanki Case latest news in hindi | Patrika News
बाराबंकी

मायावती को जादू की पप्पी और झप्पी दे रहे थे संजय दत्त, बढ़ गई आफत!

जादू की झप्पी और पप्पी के चक्कर में बहुत बुरा फंसे संजय दत्त…

बाराबंकीOct 26, 2017 / 12:01 pm

नितिन श्रीवास्तव

Actor Sanjay Dutt and Mayawati Barabanki Case latest news in hindi

मायावती को पप्पी और जादू की झप्पी दे रहे थे संजय दत्त, अश्लील हरकत के चक्कर में बहुत बुरा फंसे!

बाराबंकी. चुनाव में बयानबाजी के दौरान बड़बोलापन कभी-कभी बड़े-बड़ों के लिए कैसे मुसीबत बन जाता है, इसका बेहतरीन उदाहरण अब बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त बन गए हैं। दरअसल साल 2009 में बाराबंकी में आयोजित एक जनसभा के दौरान फिल्म अभिनेता संजय दत्त ने बसपा सुप्रीमो मायावती के लिए एक विवादित टिप्पणी की थी। मंच से संजू बाबा ने कहा था कि वे बसपा सुप्रीमो मायावती को जादू की झप्पी और जादू की पप्पी देंगे। संजू बाबा ने अपने इस फूबड़ बयान से भले ही वहां तालियां तो खूब बटोरीं लेकिन उनके इस बयान ने वहां मौजूद जनसामान्य को शर्मिन्दा भी किया। अब यही बयान उनके सामने बड़ी मुसीबत बनके खड़ा हो गया है। टाडा की मार झेल चुके संजय दत्त के खिलाफ बाराबंकी की एक अदालत ने सम्मन जारी करते हुए मुम्बई पुलिस कमिश्नर को इस आदेश के तामिला और तामीली रिपोर्ट को कोर्ट में प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।
झप्पी और पप्पी में फंसे संजू बाबा

दरअसल 19 अप्रैल, 2009 में हुए लोक सभा चुनाव के दौरान बाराबंकी के कस्बा व थाना टिकैतनगर में सपा की जनसभा की एक जनसभा थी। जिसमें अभिनेता संजय दत्त ने उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के खिलाफ ये आपत्तिजनक अश्लील टिप्पणी करते हुए कहा था कि वे बसपा सुप्रीमो मायावती को जादू की झप्पी और जादू की पप्पी देंगे। संजय दत्त द्वारा सार्वजनिक मंच से दिए गए भाषण की जिला प्रशासन ने वीडियोग्राफी भी कराई थी। संजय दत्त की इस विवादित टिप्पणी के खिलाफ तत्कालीन जिलाधिकारी के निर्देश पर उस समय के मसौली थानाध्यक्ष विनय मिश्रा द्वारा टिकैतनगर थाने में 2009 में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। जिसपर अब अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट नं. 25 संजय यादव ने 16 नवंबर को अभिनेता संजय दत्त को न्यायालय में तलब किया है। कोर्ट नंबर 25 ने संजय दत्त के खिलाफ 2 प्रतियों में समन जारी किया है। साथ ही 16 नवंबर 2017 से पहले तमीला कोर्ट में पेश करने के लिए मुम्बई कमिश्नर को कहा है।
Actor Sanjay Dutt and Mayawati Barabanki Case latest news in hindi
संजय दत्त हाजिर हों…

आपको बता दें कि इस मुकदमे में कार्रवाई के लिए पुलिस ने चार्ज शीट भेजी थी। लेकिन इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने संजय दत्त को स्टे दे दिया था। जिसे बाद में 28 नवंबर 2016 को हटा दिया गया। जिसके बाद अदालती कार्रवाई में कोर्ट ने पुलिस कमिश्नर मुंबई को पत्र भेजकर संजय दत्त को 16 नवंबर की हाजिरी के लिए समन तामील कराने का आदेश दिया है। जिसके बाद अब संजय दत्त के सामने एक नई मुश्किल खड़ी हो गई है।
Actor Sanjay Dutt and Mayawati Barabanki Case latest news in hindi
सपा के थे स्टार प्रचारक

यह पूरा मामला साल 2009 के लोकसभा चुनाव का है। जब दरियाबाद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत टिकैतनगर कस्बे में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में एक जनसभा का आयोजन किया गया था। जिसमें सपा के प्रचारक व फिल्म अभिनेता संजय दत्त के साथ समाजवादी पार्टी के तत्कालीन राष्ट्रीय महासचिव अमर सिंह और गोरखपुर से सपा के लोकसभा प्रत्याशी मनोज तिवारी भी आये हुए थे। इसी जनसभा के दौरान संजय दत्त ने मंच से बसपा सुप्रीमो के खिलाफ अभद्र व अशोभनीय टिप्पणी की थी। इस भाषण की निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार वीडियो रिकार्डिंग करवाई जा रही थी। जिस साक्ष्य के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था, जो अब संजय दत्त के लिए गले की हड्डी बनने जा रहा है।

Home / Barabanki / मायावती को जादू की पप्पी और झप्पी दे रहे थे संजय दत्त, बढ़ गई आफत!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो