scriptJK: श्रीमाता वैष्णों देवी श्राइन बोर्ड जून में शुरू करेगा विशेष उड़ान, जानिए कितना होगा किराया? | JK: Shri Mata Vaishno Devi Shrine Board will start special flight in June, know how much will be the fare? | Patrika News
राष्ट्रीय

JK: श्रीमाता वैष्णों देवी श्राइन बोर्ड जून में शुरू करेगा विशेष उड़ान, जानिए कितना होगा किराया?

Shri Mata Vaishno Devi Shrine Board: श्राइन बोर्ड ‘सेम डे रिटर्न’ (एसडीआर) में पंछी हेलीपैड से भवन तक बैटरी कार सेवा, एक विशेष दर्शन पर्ची, ‘प्रसाद’, ‘भैरों मंदिर’ में प्रार्थना करने के लिए प्राथमिकता टिकट सहित केबल कार और बैटरी कार प्रदान की जाएगी।

जम्मूMay 16, 2024 / 05:09 pm

Anand Mani Tripathi

Shri Mata Vaishno Devi Shrine Board: श्री माता वैष्णों देवी के दर्शन कर अगर आप एक ही दिन में वापस आना चाहते हैं तो श्रीमाता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड यह सुविधा भी जून से उपलब्ध कराएगा। इसके लिए श्राइन बोर्ड विशेष हेलीकॉप्टर दर्शन सेवा शुरू कर रहा है। इससे एक दिन में भवन के दर्शन कर वापस आ सकेंगे। यह हेलीकॉप्टर सुविधा जम्मू से सांझी छत के बीच जून से उपलब्ध होगी।
तीर्थयात्रियों को भवन से 2.5 किलोमीटर दूर पंछी हेलीपैड पर छोड़ा जाएगा। यहां से इन्हें पंछी हेलीपैड से भवन तक बैटरी कार, एक विशेष दर्शन पर्ची, ‘प्रसाद’, ‘भैरों मंदिर’ में प्रार्थना का प्राथमिकता टिकट, केबल कार और बैटरी कार प्रदान की जाएगी। एनडीआर में भवन और ‘अटका आरती’ के कमरे भी सभी एसडीआर सुविधाओं में शामिल हैं।
एक व्यक्ति को चुकाने होंगे 35 हजार रुपए
श्रीमाता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड इस सुविधा के लिए एक शुल्क वसूल करेगा। अगर कोई भी व्यक्ति उसी दिन वापस आएगा तो उसे 35 हजार रुपए देना होगा। इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति दूसरे दिन आना चाहता है तो उसे 50 हजार रुपए देने होंगे। यह किराया सिर्फ एक व्यक्ति का होगा। जून में यह पैकेज पेश कर दिया जाएगा।
अभी एक तरफ का किराया 2100 रुपए
अभी वैष्णों देवी के लिए हेलीकॉप्टर सेवा कटरा और सांझीछत के बीच 2100 रुपए प्रति व्यक्ति के लिए उपलब्ध है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने जम्मू और भवन के बीच हेलीकॉप्टर सेवा की अनुमति दे दी है, जबकि श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड परेशानी मुक्त और सुचारू तीर्थयात्रा के लिए सेवा शुरू होने से पहले सभी व्यवस्थाएं और तैयारी कर रहा है।

Hindi News/ National News / JK: श्रीमाता वैष्णों देवी श्राइन बोर्ड जून में शुरू करेगा विशेष उड़ान, जानिए कितना होगा किराया?

ट्रेंडिंग वीडियो