scriptबोरे में भरकर सोने- चांदी ले जाने वालों पर पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, मुठभेड़ में एक आरोपी के पैर में मारी गोली | Police took action against those carrying gold and silver in sacks one accused shot in leg in encounter | Patrika News
बाराबंकी

बोरे में भरकर सोने- चांदी ले जाने वालों पर पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, मुठभेड़ में एक आरोपी के पैर में मारी गोली

बाराबंकी में एक बर्तन व्यापारी के घर पर हथियारों से लैस बदमाशों ने करोड़ों की डकैती की थी। बदमाशों ने घर में रखे सोने- चांदी सहित कई समानों को बोरे में भरकर ले गए। वहीं, अब पुलिस ने दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है।

बाराबंकीDec 24, 2023 / 03:46 pm

Anand Shukla

police-took-action-against-those-carrying-gold-and-silver-in-sacks-one-accused-shot-in-leg-in-encounter

बाराबंकी पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

यूपी के बाराबंकी में 18 दिसंबर को एक बर्तन व्यापारी के घर पर करोड़ों की डकैती हुई थी। ये बदमाश बर्तन लेने के बहाने व्यापारी के घर में घुसे थे और व्यापारी सहित पूरे परिवार को बंधक बना दिया। इसके बाद बदमाशों ने करीब 3 घंटे तक पूरे घर में छानबीन की और पांच- छह बोरों में सोना- चांदी, कैश और बाकी सामान भरकर फरार हो गए। इस मामले में पुलिस ने अब बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

बाराबंकी के थाना कुर्सी क्षेत्र के टिकैतगंज मे हुई डकैती की घटना में फरार दोनों आरोपियों पर पुलिस ने 25- 25 हजार रुपये के इनाम घोषित किया था। आज पुलिस दोनों अपराधी अमरजीत यादव और गनेश यादव को गिरफ्तार किया गया है।
मुठभेड़ में एक आरोपी के पैर में लगी गोली
पुलिस ने अपराधी गनेशी को डकैती के दौरान लूटे गये जेवरातों की बरामद करने के लिए पिलहटी जंगल में ले गई। सामान देने के समय गनेशी बोरी में रखे तमंचे को निकालकर भागने लगा। इसके बाद पुलिस टीम पर फायर कर दिया। पुलिस ने उसे रोकने का प्रयास किया गया लेकिन गनेशी ने दोबारा फायर कर दिया।
इसके बाद पुलिस टीम ने जवाबी कार्रवाई की, जिससे आरोपी गनेशी के दाहिने पैर में गोली लग गई और वह घायल हो गया। घायल गनेशी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा दिया गया। गिरफ्तार आरोपी के बताए गए जगह से कुल 17.189 किग्रा चांदी, 52 ग्राम सोना, 03 तमंचा और 07 कारतूस और 1 मोटरसाइकिल बरामद की गई। पुलिस आगे की कार्यवाही कर रही है।

Hindi News/ Barabanki / बोरे में भरकर सोने- चांदी ले जाने वालों पर पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, मुठभेड़ में एक आरोपी के पैर में मारी गोली

ट्रेंडिंग वीडियो