scriptबेंगलुरु धमाका : बरेली पहुंची एनआईए ने थाने में मौलाना से नौ घंटे की पूछताछ, मोबाइल और पासपोर्ट जब्त | Bengaluru blast : NIA reached Bareilly, interrogated Maulana police | Patrika News
बरेली

बेंगलुरु धमाका : बरेली पहुंची एनआईए ने थाने में मौलाना से नौ घंटे की पूछताछ, मोबाइल और पासपोर्ट जब्त

बरेली। बेंगलुरु के राजाजीनगर स्थित रामेश्वरम कैफे में एक मार्च को आईईडी ब्लास्ट मामले में एनआईए (नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी) बरेली के भोजीपुरा में पहुंची। संलिप्तता के शक में धौरांटांडा के एक मौलाना से भोजीपुरा थाने में नौ घंटे पूछताछ की। टीम ने मौलाना का मोबाइल, जरूरी दस्तावेज और पासपोर्ट जब्त कर मौलाना के विदेश जाने पर भी पाबंदी लगाई है। फिलहाल पूछताछ के बाद मौलाना को घर जाने दिया।

बरेलीMar 28, 2024 / 10:47 am

Avanish Pandey

nia.jpg

एनआईए (फाइल फोटो)

प्रभारी निरीक्षक के कक्ष में मौलाना से की गई पूछताछ

एनआईए की लखनऊ यूनिट की टीम स्थानीय पुलिस और नायब तहसीलदार को साथ लेकर मौलाना के घर पहुंची। वह घर पर नहीं मिला तो पिता को साथ लेकर टीम एक धार्मिक स्थल गई। वहां से मौलाना को हिरासत में लेकर थाने लाया गया। प्रभारी निरीक्षक के कक्ष में मौलाना से पूछताछ की गई। थाना पुलिस के मुताबिक मौलाना बेंगलुरु के एक धार्मिक स्थल में रहता था। धमाके के तुरंत बाद वह बरेली आ गया।
पिछले तीन दिनों से क्षेत्र में डेरा डाले थी एनआईए की टीम

एनआईए की स्थानीय इकाई की जांच में मौलाना की भूमिका संदिग्ध पाई गई। मौलाना के विदेश जाने की सूचना पर शक और गहरा गया। इसके बाद एनआईए की लखनऊ यूनिट को कार्रवाई के निर्देश दिए गए। इंस्पेक्टर जगत सिंह ने बताया कि फिलहाल मौलाना को घर भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि एनआईए की टीम पिछले तीन दिनों से क्षेत्र में डेरा डाले हुए थी। मौलाना के बारे में पहले पूरी तहकीकात की गई। मौलाना के घर में ही होने की पुष्टि के बाद टीम ने छापा मारा।
बरेली आई एनआईए लखनऊ की टीम ने धौराटांडा के शख्स से पूछताछ के लिए पुलिस की मदद मांगी थी। टीम ने भोजीपुरा थाने में अलग जगह बैठाकर उससे पूछताछ की और फिर लौट गई। किस सिलसिले में पूछताछ की गई यह स्थानीय पुलिस को नहीं बताया। घुले सुशील चंद्रभान, एसएसपी बरेली

Home / Bareilly / बेंगलुरु धमाका : बरेली पहुंची एनआईए ने थाने में मौलाना से नौ घंटे की पूछताछ, मोबाइल और पासपोर्ट जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो