scriptदो एबीएसए के खिलाफ मुकदमा दर्ज, बीएसए की शिकायत पर हुई कार्रवाई, जाने मामला | Patrika News
बरेली

दो एबीएसए के खिलाफ मुकदमा दर्ज, बीएसए की शिकायत पर हुई कार्रवाई, जाने मामला

जिले के दो एबीएसए के खिलाफ सीबीगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। बीएसए की शिकायत पर कार्रवाई की गई है।

बरेलीJun 07, 2024 / 09:10 pm

Avanish Pandey

बरेली। जिले के दो एबीएसए के खिलाफ सीबीगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। बीएसए की शिकायत पर कार्रवाई की गई है। दोनों अधिकारी लोकसभा चुनाव 2024 में चार जून मतगणना के दिन उप्र राज्य भण्डारण निगम परसाखेड़ा से गायब थे।
मतगणना स्थल पर समय से नहीं पहुंचे
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय सिंह ने बताया कि जनपद के लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 की 04 जून 2024 को मतगणना कार्य सुचारू रूप से सम्पन्न कराये जाने के लिए 03 जून 2024 खण्ड शिक्षा अधिकारियों को 04 जून को उत्तर प्रदेश राज्य भण्डारण निगम परसाखेड़ा, बरेली पर सुबह 05 बजे उपस्थित होना था। दिये गए दायित्वों का निर्वहन किए जाने के निर्देश मिले थे। जिसके अनुपालन में सम्बंधित खण्ड शिक्षा अधिकारियों को दिये गए समय पर पहुंचना था। विनोद कुमार खण्ड शिक्षा अधिकारी, विकास खण्ड बहेड़ी और विवेक शर्मा खण्ड शिक्षा अधिकारी, विकास खण्ड भदपुरा समय पर मतगणना स्थल पर नहीं पहुंचे।
सीबीगंज थाने में दर्ज कराया मुकदमा
दोनों एबीएसए के गैर हाजिर होने पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। कृत्य लोक प्रतिनिधित्व 1951 की धारा 134 के अन्तर्गत दण्डनीय अपराध है। विनोद कुमार खण्ड शिक्षा अधिकारी और विवेक शर्मा खण्ड शिक्षा अधिकारी के विरुद्ध मतगणना स्थल पर समय से उपस्थित न रहने और अपने दायित्वों का ठीक से निर्वहन नहीं किया। जिस कारण संजय सिंह ने दोनों अफसरों के खिलाफ सीबीगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Hindi News/ Bareilly / दो एबीएसए के खिलाफ मुकदमा दर्ज, बीएसए की शिकायत पर हुई कार्रवाई, जाने मामला

ट्रेंडिंग वीडियो