scriptयूपी के इस जिले में 78 बीघे में बसाई जा रहीं पांच अवैध कालोनियों पर चला बीडीए का बुलडोजर, कालोनाइजरों में खलबली | Patrika News
बरेली

यूपी के इस जिले में 78 बीघे में बसाई जा रहीं पांच अवैध कालोनियों पर चला बीडीए का बुलडोजर, कालोनाइजरों में खलबली

आचार संहिता की आड़ में कालोनाइजरों ने अवैध कालोनियां खड़ी कर प्लाट बेच दिये। बीडीए ने जब रामपुर रोड पर सर्वे शुरू किया तो पता लगा कि कालोनाइजरों ने पांच कालोनियां बसानी शुरू कर दीं।

बरेलीMay 22, 2024 / 07:47 pm

Avanish Pandey

कालोनियों को ध्वस्त करता बुलडोजर।

बरेली। आचार संहिता की आड़ में कालोनाइजरों ने अवैध कालोनियां खड़ी कर प्लाट बेच दिये। बीडीए ने जब रामपुर रोड पर सर्वे शुरू किया तो पता लगा कि कालोनाइजरों ने पांच कालोनियां बसानी शुरू कर दीं। बुधवार को बीडीए ने 78 बीघे में बसाई जा रहीं पांच कालोनियों पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया। पूरे दिन अवैध कालोनी काटने वालों में खलबली मची रही।
झुमका तिराहे के पास काटी जा रहीं थीं कालोनियां
झुमका चौराहे के पास डीपीएस स्कूल के पीछे पांच अवैध कालोनियों के खिलाफ बरेली विकास प्राधिकरण ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। बीडीए उपाध्यक्ष मनिकंडन ए ने बताया कि बड़ा बाईपास स्थित डीपीएस के पीछे 10 बीघा जमीन पर सुरेश गंगवार, अवनिन्द्र कुमार द्वारा 8 बीघा, जयदेव गंगवार, बाबू राम गंगवार द्वारा 10 बीघा, आशीष अग्रवाल द्वारा 25 बीघा और बाबू राम गंगवार द्वारा बड़ा बाईपास प्लाईवुड फैक्ट्री के पीछे 25 बीघा में अवैध रूप से सड़क, नाली, भूखण्डों का चिन्हांकन एवं प्लाटिंग के लिए आफिस का निर्माण कराकर अवैध कालोनी काटी जा रहीं थीं।
बीडीए के बुलडोजर से मची खलबली
बुधवार को जब बीडीए की टीम बुलडोजर के साथ पहुंची तो अवैध कालोनी काटने वालों में खलबली मच गई। प्राधिकरण ने उक्त अवैध कालोनियों के विरुद्ध उप्र नगर योजना एवं विकास अधिनियम-1973 की सुंसगत धाराओं के तहत ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है। बीडीए उपाध्यक्ष मनिकंडन ए ने कहा कि जन सामान्य को सचेत किया जाता है कि संपत्ति खरीदते समय स्वीकृत नक्शा देख लें। नक्शा पास कराए बिना कोई भी निर्माण होगा तो उस पर एक्शन लिया जाएगा। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी रहेगी। अवैध निर्माण के विरुद्ध प्राधिकरण स्तर से किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जायेगी।

Hindi News/ Bareilly / यूपी के इस जिले में 78 बीघे में बसाई जा रहीं पांच अवैध कालोनियों पर चला बीडीए का बुलडोजर, कालोनाइजरों में खलबली

ट्रेंडिंग वीडियो