scriptLove Story of Shabnam : शबनम बनी शिवानी, बोली जज साहब… अपने सम्मान के लिए छोड़ा इस्लाम | love story bareilly shabnam spoken in front of judge left islam for honour became shivani | Patrika News
बरेली

Love Story of Shabnam : शबनम बनी शिवानी, बोली जज साहब… अपने सम्मान के लिए छोड़ा इस्लाम

Love Story of Shabnam : बरेली मंडल के शाहजहांपुर जिले में एक मुस्लिम महिला ने अपना धर्म परिवर्तन कर हिंदू लड़के से शादी की है। कोर्ट में जज के सामने शिवानी बनी शबनम ने कहा कि मैं बालिग हूं और अपनी मर्जी से किसी से भी शादी कर सकती हूं। मैंने अपने सम्मान के लिए इस्लाम धर्म छोड़ा है।

बरेलीSep 14, 2022 / 03:21 pm

lokesh verma

न्यायालय ने बीयू को नोटिस जारी किया

न्यायालय ने बीयू को नोटिस जारी किया

उत्तर प्रदेश के बरेली मंडल में एक मुस्लिम महिला ने अपना धर्म बदलकर हिंदू लड़के से शादी रचाई है। पुलिस ने उसे बयान के लिए कोर्ट में पेश किया तो उसने कहा कि जज साहब… मैं बालिग हूं और अपनी मर्जी से किसी से भी शादी कर सकती है। मैंने अपने सम्मान के लिए इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया है। यह सुन जज साहब ने उसे शबनम से शिवानी बनी महिला को आकाश के साथ जाने की अनुमति दे दी। बता दें कि शबनम की कुछ महीने पहले ही सोशल मीडिया के माध्यम से शाहजहांपुर के रहने वाले आकाश से संपर्क हुआ था। बातचीत का सिलसिला आगे बढ़ा तो शबनम ने धर्म की जंजीरे तोड़ते हुए आकाश का हाथ थाम लिया था।
दरअसल, शबनम बरेली मंडल के जिला शाहजहांपुर के ही एक गांव की निवासी है। शबनम की पहली शादी फरीदपुर निवासी एक मुस्लिम युवक के साथ हुई थी और उस युवक की पहली बीवी की मौत के बाद दूसरा निकाह था। वह ससुराल पहुंची तो उसके तीन बच्चों का भी पालन पोषण करने लगी। लेकिन, ससुराल में उसे उसके अधिकार नहीं मिल सके। ससुराल में हर चीज पर बंदिशें थीं, उसे छोटी-छोटी बातों पर प्रताड़ित किया जाने लगा। पति आए दिन मारपीट के साथ अपमान करता था। इस कारण वह भीतर ही भीतर घुटने लगी।
यह भी पढ़े – कोठी में टाइल्स लगवा कर नहीं दी मजदूरी तो फूंक दी मर्सिडीज कार

आकाश की बस यही बात भा गई शबनम को

इसी दौरान सोशल मीडिया के माध्यम से उसकी दोस्ती आकाश से हो गई और वह अपनी हर बात आकाश से शेयर करने लगी। आकाश भी उसकी बात का ध्यान रखने लगा। वह हर परेशानी का समाधान देने लगा तो शबनम को आकाश की बस यही बात भा गई। इसके बाद उसने रोज-रोज की प्रताड़ना और अपमान से तंग आकर पति से छुटकारा पाने का फैसला किया। फिर 10 दिन पूर्व उसने आकाश को फरीदपुर बुलाया और उसी के साथ चली गई। इस पर पति ने शबनम के अपहरण की एफआईआर लिखा दी। इसके बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर कोर्ट में पेश किया।
यह भी पढ़े – चूहों ने तीन बिजली घरों में घुसकर कुतर डाली लाइन, 48 हजार घरों में अंधेरा

‘हिंदू धर्म में महिलाओं का मिलता है सम्मान’

कोर्ट में जज के सामने शबनम ने दो टूक कहा कि वे दोनों बालिग हैं और अपनी मर्जी से ही आकाश से शादी की है। उसने शादी के फोटो आदि भी पेश किए। साथ ही कहा कि हिंदू धर्म में महिलाओं को सम्मान दिया जाता है। उसे वहीं अधिकार और सम्मान चाहिए। इसलिए हिंदू धर्म अपनाकर आकाश से शादी रचाई है। अब वह शबनम नहीं, शिवानी है। यह सुन जज ने शिवानी को आकाश के साथ जाने की अनुमति दे दी।

Home / Bareilly / Love Story of Shabnam : शबनम बनी शिवानी, बोली जज साहब… अपने सम्मान के लिए छोड़ा इस्लाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो