scriptPower Cut : चूहों ने तीन बिजली घरों में घुसकर कुतर डाली लाइन, 48 हजार घरों में 18 घंटे पसरा रहा अंधेरा | rats entered the three powerhouse and cut electricity wire in hapur | Patrika News
हापुड़

Power Cut : चूहों ने तीन बिजली घरों में घुसकर कुतर डाली लाइन, 48 हजार घरों में 18 घंटे पसरा रहा अंधेरा

हापुड़ जिले में चूहों ने तीन बिजलीघरों में घुसकर बिजली की लाइन में फॉल्ट कर दिया। इस कारण तीनों बिजली घरों से जुड़े 48 हजार घरों में 18 घंटे अंधेरा पसरा रहा। लोगों ने जहां उमस भरी गर्मी के बीच रात जागकर काटी तो दिनभर बिना बिजली के ही बीता।

हापुड़Sep 14, 2022 / 12:18 pm

lokesh verma

rats-entered-the-three-powerhouse-and-cut-electricity-wire-in-hapur.jpg

,,

यूपी के हापुड़ चूहों ने लोगों की रातों की नींद खराब कर दी है। चूहों ने एक ही रात में एक नहीं, बल्कि तीन बिजलीघरों में घुसकर मशीनों में फॉल्ट कर दिए। जिसके चलते 52 गांवों के 48 घरों की बत्ती पूरे 18 घंटे गुल रही। लोगों ने जब बिजलीघरों के फोन घनघनाए तो बताया गया कि बिजलीघर में चूहों ने लाइन काट दी है। इसलिए फॉल्ट ढूंढकर ठीक करने में समय लगेगा। इसके बाद लोगों को रात जागकर गुजारनी पड़ी। इतना ही नहीं पूरा दिन भी बिना बिजली के ही बीता। शाम को लाइट ठीक होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।
दरअसल, चूहों ने हापुड़ डिवीजन क्षेत्र के तीन बिजली घरों को पूरी तरह से ठप कर दिया। जिसके चलते 52 गांवों के 48 हजार घरों में 18 घंटे तक अंधेरा छाया रहा। चूहों ने फॉल्ट भी ऐसा किया कि जिसे ढूंढकर ठीक करने में 18 घंटे लग गए। बताया जा रहा है कि बागपत के जसरूपनगर बिजलीघर के वीसीबी की इनकमिंग में सोमवार रात करीब 1.30 बजे एक चूहा घुस गया था।
यह भी पढ़े – प्रेमिका पर फायर कर भाग रहे प्रेमी को भीड़ ने घेरा तो खुद को भी मार ली गोली

धीरखेड़ा बिजलीघर में घुसे तीन चूहे

बताया जा रहा है कि इसके बाद मशीन में जोरदार धमाका हुआ बिजली कट गई। इसके करीब डेढ़ घंटे बाद ही धीरखेड़ा बिजलीघर में भी तीन चूहे घुस गए और मशीन में फॉल्ट कर पूरा बिजलीघर बंद कर डाला। वहीं, कैली बिजलीघर की मशीन में भी फॉल्ट आने के कारण बिजली गुल हो गई।
यह भी पढ़े – मुनव्वर राणा की बेटी का आरोप, बोलीं- भाजपा किसी का भी इस्तेमाल कर सकती है

इससे पहले भी हो चुकी है घटना

बता दें कि चूहों की करामात का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले एक चूहे ने जुलाई 2021 में चूहों ने गाजियाबाद के साहिबाबाद थाना क्षेत्र स्थित वसुंधरा सेक्टर-19 के सबस्टेशन की मशीन में घुसकर बत्ती गुल कर दी थी।

Home / Hapur / Power Cut : चूहों ने तीन बिजली घरों में घुसकर कुतर डाली लाइन, 48 हजार घरों में 18 घंटे पसरा रहा अंधेरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो