scriptUP Weather: अगले चार दिनों तक गर्मी मचाएगी हाहाकार, कई शहरों में वॉर्म नाइट का अलर्ट | Orange alert of heat for next four days in Uttar Pradesh warm night alert in UP temperature near me | Patrika News
बरेली

UP Weather: अगले चार दिनों तक गर्मी मचाएगी हाहाकार, कई शहरों में वॉर्म नाइट का अलर्ट

Temperature in UP: लखनऊ मौसम केंद्र ने अगले 4 दिन के मौसम को लेकर भविष्यवाणी की है। एक तरफ जहां दिन के तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने के आसार जताए गए हैं वहीं रात को भी गर्मी सताने की सम्भावना जताई गई है।

बरेलीJun 08, 2024 / 07:34 pm

Prateek Pandey

Temperature in Uttar Pradesh

Temperature in Uttar Pradesh

Temperature in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के अधिकतर हिस्से में गर्मी और बढ़ने वाली है। यूपी के कई जिलों में अगले चार दिन जबरदस्त हीटवेव चलने के आसार हैं। अगर ऐसा होता है तो लोगों का घर से बाहर निकलना भी दूभर हो जाएगा। हालांकि बीते दिनों कुछ जगहों पर हल्की-फुल्की बारिश भी देखने को मिली है।

9 जून से 12 जून तक हीटवेव का ऑरेंज अलर्ट

उत्तर प्रदेश में 9 जून से लेकर 12 जून तक मौसम विभाग ने गर्मी को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश के कई जिलों में लू यानी हीटवेव का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। ऑरेंज अलर्ट की चपेट में आगरा, जालौन, फैजाबाद, इटावा, कानपुर देहात, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, जौनपुर, प्रयागराज, आजमगढ़, गाजीपुर, चित्रकूट, महोबा, झांसी और ललितपुर आ सकते हैं।

वार्म नाईट से प्रभावित होंगे ये जिले

आने वाले चार दिन तक मौसम ऐसा ही रहेगा। पूरे प्रदेश का तापमान बढ़ेगा। लखनऊ और कानपुर में वॉर्म नाइट का अलर्ट भी जारी किया गया है साथ ही प्रयागराज, आगरा, बुंदेलखंड और झांसी में हीट वेव का असर देखने को मिलेगा। लखनऊ मौसम केंद्र के वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने जानकारी दी कि अगले 4 दिन तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने के कारण लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।
UP Weather

कहां-कहां पड़ेगी भयानक गर्मी?

IMD लखनऊ की ओर से दी गई जानकारी की मानें तो लखनऊ, बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, बलिया चुर्क, बहराइच,फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़ और बस्ती में बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। एक तरफ अधिकतम तापमान 40-44 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है तो दूसरी ओर न्यूनतम तापमान 29-30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की सम्भावना जताई गई है।
UP Weather Update

Hindi News/ Bareilly / UP Weather: अगले चार दिनों तक गर्मी मचाएगी हाहाकार, कई शहरों में वॉर्म नाइट का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो