scriptखुद को फरिश्ता बताने वाले ने जादू का डर दिखा छात्र से ठगे आठ लाख रुपए | Student cheated by Fraud By showing fear of death of Parents | Patrika News
बरेली

खुद को फरिश्ता बताने वाले ने जादू का डर दिखा छात्र से ठगे आठ लाख रुपए

ठग ने छात्र से कहा कि वो फरिश्ता है, अगर उसने घर से रुपए और गहने लाकर नहीं दिए तो वो जादू से उसके माता पिता और उसे मार देगा।

बरेलीFeb 20, 2018 / 11:09 am

अमित शर्मा

बरेली। इस्लामिया के छात्र को माता पिता की मौत का डर दिखाकर टप्पेबाजों ने आठ लाख के गहने ठग लिए। गुमसुम छात्र से जब परिजनों ने बात की तो छात्र ने पूरी बात घर वालों को बताई जिसके बाद छात्र के माता पिता कोतवाली पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।
खुद को फरिश्ता बता कर ठगा

कोतवाली इलाके के बासमंडी के रहने वाले बिजली मैकेनिक सलीम का 13 साल का लड़का उजैर इस्लामिया स्कूल में पढ़ाई कर रहा है। रविवार को उजैर कुतुबखाने के पास रहने वाली अपनी नानी के घर जा रहा था तभी रास्ते में एक युवक ने उजैर का रास्ता रोक कर उससे पता पूछा और उससे बातचीत शुरू कर दी इस दौरान युवक ने उससे कहा कि वो फरिश्ता है और अगर उसने घर से रुपए और गहने लाकर नहीं दिए तो वो जादू से उसके माता पिता और उसे मार देगा।
आठ लाख के गहने दिए

छात्र युवक की बातें सुनकर कर डर गया और अपने घर पहुंचा और अलमारी में रखे अपनी मां रूबी और रूबी की भाभी के गहने बैग में रखकर युवक की बताई गई जगह पर पहुंच गया जहां पर उसने गहनों से भरा बैग ठग को दे दिया और ठग लड़के को किसी को न बताने की धमकी देकर मौके से चला गया।
पूछ ताछ के बाद हुआ खुलासा

रविवार शाम को छात्र करीब आठ लाख रुपए के गहने ठग को देकर घर आ गया और किसी से बात किए बगैर ही सो गया सुबह जब घर वालों ने उससे चुप रहने का कारण पूछा तो उसने अपने माता पिता को पूरी घटना बताई जिसके बाद घर में हड़कम्प मच गया और रविवार शाम लड़के के माता पिता उसे लेकर कोतवाली पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई।
सीसीटीवी कैमरों से होगी पहचान

छात्र से आठ लाख के गहनों की टप्पेबाजी की घटना के बाद पुलिस हरकत में आ गई और कुतुबखाना चौकी इंचार्ज प्रेमपाल वार्ष्णेय को पूरे मामले की जांच दी गई है। चौकी इंचार्ज ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है और बच्चे की बताई जगह के सीसीटीवी कैमरे चेक किए जाएंगे और जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

Home / Bareilly / खुद को फरिश्ता बताने वाले ने जादू का डर दिखा छात्र से ठगे आठ लाख रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो