scriptWoman accountant arrested for taking bribe of Rs 5,000 near ADM reside | एडीएम आवास के पास पांच हजार रिश्वत लेते महिला लेखपाल गिरफ्तार, दाखिल खारिज के लिए मांगी रिश्वत, एंटी करप्शन ने की कार्रवाई | Patrika News

एडीएम आवास के पास पांच हजार रिश्वत लेते महिला लेखपाल गिरफ्तार, दाखिल खारिज के लिए मांगी रिश्वत, एंटी करप्शन ने की कार्रवाई

locationबरेलीPublished: Dec 29, 2023 01:14:16 pm

Submitted by:

Avanish Pandey

बरेली। अपर जिलाधिकारी प्रशासन के सरकारी आवास के पास एक व्यक्ति से पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते सदर तहसील की राजस्व लेखपाल सीमा देवी को एंटी करप्शन की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ कोतवाली में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम में एफआईआर दर्ज की गई है।

seema_devi.jpeg
आलोकनगर के व्यक्ति से मांगी रिश्वत

निरीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि इज्जतनगर के आलोकनगर निवासी निगम कुमार कुलश्रेष्ठ ने 19 दिसंबर को एंटी करप्शन कार्यालय में उपस्थित होकर शिकायत की थी। शिकायती पत्र में बताया कि उनकी पत्नी अलका कुलश्रेष्ठ ने ग्राम मकरनंदापुर ब्लॉक भोजीपुरा में भूमि 25 मई 2022 को खरीदी थी। अपनी भूमि में जाने के लिए बराबर के भूमि मालिक विजयपाल की भूमि के निकलने के रास्ते के लिए रजिस्ट्री कराई। दाखिल खारिज कराने के लिए मकरंदापुर की तहसील सदर की लेखपाल सीमा राजपूत पत्नी सत्यदेव राजपूत को नियुक्त किया। जह वह लेखपाल से मिले तो उन्होंने इसके बदले पांच हजार रुपये मांगे।
अपर जिलाधिकारी के सरकारी आवास के सामने किया गिरफ्तार

कहा कि रुपये नहीं मिले तो वह काम नहीं करेंगी। इस मामले की जांच निरीक्षक आनंद कुमार वर्मा ने कर 22 दिसंबर को अपने अधिकारियों को जांच रिपोर्ट दी। शिकायतकर्ता ने रिश्वत के रूप में 500-500 के 10 नोट लेखपाल सीमा को दिए। अपर जिलाधिकारी प्रशासन के सरकारी आवास के सामने सीमा को रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में बताया कि वह कोतवाली के बिहारीपुर राम नाथ डेयरी के पास चक्की के सामने रहती है। लेखपाल के खिलाफ कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो