scriptकानून मंत्री ने गिनाईं योगी सरकार की उपलब्धियां, बोले- यूपी में गुंडा, माफिया राज खत्म | yogi government one year ek saal nai misal program in bareilly news | Patrika News
बरेली

कानून मंत्री ने गिनाईं योगी सरकार की उपलब्धियां, बोले- यूपी में गुंडा, माफिया राज खत्म

भाजपा सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर बरेली में ‘एक साल, नई मिसाल’ कार्यक्रम आयोजित किया गया।

बरेलीMar 24, 2018 / 08:00 pm

मुकेश कुमार

बरेली। उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर ‘एक साल, नई मिसाल’ कार्यक्रम का आयोजन शनिवार को आईएमए हॉल में आयोजित हुआ। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री ब्रजेश पाठक रहे। इस कार्यक्रम में जहां सरकार की एक साल की उपलब्धियां गिनाई गई। वहीं पात्रों को सरकार की योजनाओं का लाभ दिया गया।

विकास के पथ पर प्रदेश
योगी सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए मुख्य अतिथि बृजेश पाठक ने कहा कि प्रदेश में ऐतिहासिक कीर्तिमान स्थापित हुए हैं। इससे प्रदेश विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ा है। योगी सरकार ने आमजन की सुविधा के लिए गैरव्यवसायिक मिट्टी उपयोग पर रॉयल्टी समाप्त कर दी है। योगी सरकार के एक वर्ष में गुंडा, माफिया राज समाप्त हुआ। प्रदेश विकास पर चला है। अपराधियों के एनकाउंटर हुए, जेल गए या प्रदेश छोड़कर भाग गए। यह सब एक मिसाल है। आज उत्तर प्रदेश में आपराधिक प्रवृत्ति के मन में खौफ है। उद्योगपतियों का विश्वास बढ़ा। चार लाख करोड़ रुपए से अधिक के एमओयू हुए हैं। बरेली में भी शीघ्र बड़ा कारखाना लगेगा। वन डिस्ट्रिक्ट-वन प्रोडक्ट से हर जिला हर क्षेत्र को उठने का अवसर बना है।

प्रदेश में दिख रहा परिवर्तन
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि प्रदेश में एक वर्ष में तेजी से विकास हुआ है और इसका परिवर्तन भी दिख रहा है। केंद्र सरकार द्वारा हर परिवार में जीरो बैलेंस बैंक खाता खुलवाकर गांव-गांव तक बैंकिंग व्यवस्था सुनिश्चित कराई। इससे गरीब व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत हुई।

इनका हुआ सम्मान
इस अवसर पर जनपद बरेली में एक वर्ष में हुए कार्यों की उपलब्धियों की पुस्तिका का बृजेश पाठक ने अनावरण किया। बरेली में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले आईटीआई, दुग्ध विकास, स्वास्थ विभाग, बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, राष्ट्रीय आजीविका मिशन, मनरेगा, पंचायत राज विभाग, कृषि विभाग के जमीनी गांव स्तरीय कार्मिकों को पुरस्कृत किया गया।

ये रहे मौजूद
इस अवसर पर आंवला के सांसद धर्मेंद्र कश्यप, मेयर उमेश गौतम, विधायक बहोरन लाल मौर्य , डॉ अरुण कुमार, डॉ डीसी वर्मा, डॉ श्यामबिहारी लाल, राजेश मिश्रा, केसर सिंह और छात्रपाल गंगवार, बीजेपी जिलाध्यक्ष रवीन्द्र सिंह राठौर, मुख्य विकास अधिकारी सत्येन्द्र कुमार सहित भारी संख्या में गणमान्य नागरिक, विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी गण, अधिकारी गण व जन सामान्य उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो