दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से लौटे 12 लोग बाड़मेर में मिले, किया आइसोलेट

दिल्ली के निजामुद्दीन ( Nizamuddin markaz Delhi ) में तबलीगी जमात के मरकज में कोरोना संक्रमितों ( Coronavirus Positive ) के मिलने से पूरे देश में हड़कंप मच गया है। साथ ही तबलीगी जमात से जुड़े हजारों लोगों की तलाश और उन्हें आइसोलेट करने के प्रयास में सरकार जुटी है।

By: abdul bari

Published: 01 Apr 2020, 01:06 AM IST

बाड़मेर
दिल्ली के निजामुद्दीन ( Nizamuddin markaz Delhi ) में तबलीगी जमात के मरकज में कोरोना संक्रमितों ( coronavirus Positive ) के मिलने से पूरे देश में हड़कंप मच गया है। साथ ही तबलीगी जमात से जुड़े हजारों लोगों की तलाश और उन्हें आइसोलेट करने के प्रयास में सरकार जुटी है। इसी बीच सोमवार शाम तबलीगी जमात के 12 लोग बाड़मेर जिले के शिव क्षेत्र में होना सामने आया है। हालांकि इन्हें जिला प्रशासन ने शिव क्षेत्र के बरियाड़ा की गोमटियों की ढाणी में स्थित मदरसे में आइसोलेशन किया गया है। हालांकि अब तक की जांच रिपोर्ट में स्थिति सामान्य है।


इसलिए प्रशासन को मिली राहत ( COVID-19 )


दिल्ली के मरकज में 1 से 15 मार्चके बीच हुए कार्यक्रम में देश-विदेश के हजारों लोग शामिल हुए हैं। हालांकि यह 12 लोग 25 फरवरी को जैसलमेर पहुंच चुके थे। उसके बाद यह 12 सदस्यीय टीम ने 19 मार्च को बाड़मेर के शिव क्षेत्र में प्रवेश किया।


23 को जाना था दिल्ली

यह दिल्ली से 12 लोग बाड़मेर आए थे। इन्हें 23 मार्च को जैसलमेर के रास्ते दिल्ली जाना प्रस्तावित था। लेकिन 22 मार्च को लॉकडाउन होने की वजह से यह लोग यहीं फंस गए है।


अनजान रहा चिकित्सा महकमा

कोरोना वायरस का संक्रमण घातक बना हुआ है। इस बीच 12 लोग दिल्ली से बाड़मेर पहुंच गए। लेकिन चिकित्सा महकमें को भनक तक नहीं लगी। अब दिल्ली में जमात के लोगों की संक्रमित संख्या को बढ़ती देख अलर्ट हुए प्रशासन ने इन्हें खोज निकाला है। ऐसे में जाहिर है कि चिकित्सा विभाग की ओर से करवाई जा रही स्क्रीनिंग व बाहरी लोगों पर निगरानी महज दिखावा बन गई है।

तबलीगी जमात के 12 सदस्य

तबलीगी जमात के जमात सदर अब्दुल पुत्र अब्दुल जलील, निवासी उत्तर पश्चिम दिल्ली, जाहीद अली पुत्र शमसेर अली, जाकीर अली पुत्र तोकीर अली, अनवर पुत्र सुल्तान, मजीद पुत्र अनवर, मिस्टर अंसारी पुत्र मोहफील, शुहैल पुत्र रहीसुदीन, मोहम्मद रिसालत पुत्र सदरूल हक, नदीम पुत्र मुन्ना, अब्दुर रसीद पुत्र शेख सरफुदीन, मोहम्मद हिरा पुत्र मोहम्मद ओली, मोहम्मद महीबुलाह पुत्र मोहम्मद वली निवासी दिल्ली को कोरोना वायरस के संक्रमण फैलाव को देखते हुए आईसोलेशन रखा गया है।


12 लोगों को आईसोलेशन रखा है...


पुलिस व चिकित्सा टीमों की निगरानी में दिल्ली की तबलीगी जमात के 12 लोगों को आईसोलेशन में रखा है। पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया है। दो दिन से स्क्रीनिंग की जा रही है। स्थितियां सामान्य है।

- आनंद शर्मा, पुलिस अधीक्षक, बाड़मेर


आईसोलेशन किया है...


दिल्ली की जमात के लोगों के बाड़मेर में होने की जानकारी मिलने पर तत्काल उन्हें आईसोलेशन किया गया है। स्क्रीनिंग हुई है, रिपोर्ट सामान्य है। फिर भी प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। पल-पल की रिपोर्ट ले रहे है।

- विश्राम मीणा, जिला कलक्टर, बाड़मेर

यह खबरें भी पढ़ें...

जिले में एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं, लेकिन जागरूकता ऐसी कि बाहरी व्यक्ति को बिना जांच घुसने ही नहीं देते



राजस्थान के लिए अच्छी खबर: 14 कोरोना पॉजिटिव हुए ठीक, मंत्री बोले- इस महामारी के चक्रव्यूह से निकाला जा सकता है



70 साल के मजदूर ने पेश की मिसाल, पाई-पाई जोड़कर जमा किए 51 हजार रुपए कोरोना राहत फंड में दिए

abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned