70 साल के मजदूर ने पेश की मिसाल, पाई-पाई जोड़कर जमा किए 51 हजार रुपए कोरोना राहत फंड में दिए

( Coronavirus in Rajasthan ) जिला कलक्टर ने छगनलाल की इस संवदेनशीलता को सलाम करते हुए उन्हें हाथ जोड़कर धन्यवाद दिया और कहा कि यह संवेदनशीलता एक प्ररेणा है। संकट के समय जिस उदारता का परिचय देते हुए छगनलाल ने पाई-पाई की अपनी बचत में से मुख्यमंत्री राहत कोष कोविड 19 ( Covid-19 ) में 51 हजार रुपए का दान दिया है

By: abdul bari

Published: 30 Mar 2020, 07:11 PM IST

जयपुर
कहते हैं कि दान देने वाले की जेब नहीं दिल बड़ा होता है। ऐसी ही एक मिसाल पेश की बीकानेर के किसमीदेसर निवासी छगनलाल गहलोत ने। 70 वर्षीय छगनलाल पेशे से एक कारीगर ( निर्माण श्रमिक ) है। छगनलाल गहलोत ने सोमवार को जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम को 51 हजार रुपए का चैक भेंट किया।

यह संवेदनशीलता एक प्ररेणा है ( Coronavirus in Rajasthan )

जिला कलक्टर ने छगनलाल की इस संवदेनशीलता को सलाम करते हुए उन्हें हाथ जोड़कर धन्यवाद दिया और कहा कि यह संवेदनशीलता एक प्ररेणा है। संकट के समय जिस उदारता का परिचय देते हुए छगनलाल ने पाई-पाई की अपनी बचत में से मुख्यमंत्री राहत कोष कोविड 19 ( Covid-19 ) में 51 हजार रुपए का दान दिया है, यह एक दुर्लभ उदाहरण है। इससे अन्य लोगों को भी प्ररेणा मिलेगी। स्वयं के जीवन की कठिनाई के बावजूद इस संकट में उन्होंने अपने बारे में नहीं बल्कि समाज और देश के बारे में सोचा, इस भाव को शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता।


संकट के समय हमें अपने लोगों की मदद करनी होगी...

छगनलाल ने कहा कि वर्तमान में पूरा देश एकजुट है और इस संकट के समय हमें अपने लोगों की मदद करनी होगी। जो लोग इस समय घर से दूर है, उन्हें हमसे उम्मीद है और इसी कारण उन्होंने अपनी बचत में से कुछ पैसा दान करने का फैसला किया।

यह खबरें भी पढ़ें...


राहतभरी खबर: जयपुर के SMS में भर्ती एक और कोरोना पॉजिटिव हुआ स्वस्थ

'हां' और 'ना' के बीच परेशान होते रहे मजदूर, कई घंटों बाद निर्णय हुआ, जिले से जाने की अनुमति नहीं

कलक्टर ने ली डिपार्टमेंटल स्टोर संचालकों की मीटिंग, बोले- बिना बुकिंग भी डोर टू डोर शुरू करें आपूर्ति

Coronavirus in india Coronavirus In India in Hindi
Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned