script

जिले में एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं, लेकिन जागरूकता ऐसी कि बाहरी व्यक्ति को बिना जांच घुसने ही नहीं देते

locationधौलपुरPublished: Mar 30, 2020 08:58:31 pm

Submitted by:

abdul bari

धौलपुर वासियों के लिए राहत भरी खबर ये है कि जिले में अभी तक एक भी कोरोना संदिग्ध ( Coronavirus In Dholpur ) नहीं आया है। प्रशासन ने इस महामारी के मद्देनजर जिले में विदेश से आए 100 लोगों को तुरंत होम क्वारेंटाइन कर दिया था। ( Coronavirus In Rajasthan )

( प्रतीकात्मक तस्वीर )

( प्रतीकात्मक तस्वीर )

धौलपुर.
धौलपुर वासियों के लिए राहत भरी खबर ये है कि जिले में अभी तक एक भी कोरोना संदिग्ध ( Coronavirus In Dholpur ) नहीं आया है। प्रशासन ने इस महामारी के मद्देनजर जिले में विदेश से आए 100 लोगों को तुरंत होम क्वारेंटाइन कर दिया था। साथ ही रोज नर्सिंगकर्मी जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। इनमें से करीब 30 जनों का क्वारेंटाइन समय निकल गया है। शेष रहे व्यक्तियों की दस-दस की संख्या में लक्षणों के आधार पर जांच कराने के लिए नमूने जयपुर भेजे जा रहे हैं।

स्वयं ही जांच कराने चिकित्सालय पहुंच रहे हैं… ( Coronavirus In Rajasthan )

जानकारी के मुताबिक अभी तक ऐसे दो दर्जन लोगों के नमूने भेजे जा चुके हैं। वहीं कोरोना प्रभावित प्रदेशों तथा जिलों से आने वालों लोग भी अब स्वयं ही जांच कराने चिकित्सालय पहुंच रहे हैं। इसके पीछे बड़ा कारण यह भी है कि गांव वाले तथा कॉालेनीवासी उनको घर के अंदर नहीं घुसने दे रहे हैं। इसे लेकर चिकित्सालय में भी विशेष व्यवस्था की गई है।

सबसे बड़ी परेशानी अब उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश सीमा पर ( Dholpur News )


अब तक भेजे 31 नमूनों में से 30 नेगेटिव आए हैं, जबकि सोमवार शाम को 09 नमूने और भेजे गए हैं। हालांकि सबसे बड़ी परेशानी अब उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश सीमा पर आ रही हैं। जहां से एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश में जाने वाले पैदल श्रमिकों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसे लेकर प्रशासन बॉर्डर पर ही थर्मल स्क्रीनिंग कर रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो