scriptBarmer: Balotra: Railway: राजस्थान के इस नए जिले को मिली अंडरब्रिज की सौगात | Barmer: Balotra: Railway: | Patrika News
बाड़मेर

Barmer: Balotra: Railway: राजस्थान के इस नए जिले को मिली अंडरब्रिज की सौगात

Barmer: Balotra: Railway:

बाड़मेरOct 29, 2023 / 11:50 pm

Dilip dave

balotra_railway_bridge.jpg

बालोतरा रेलवे फाटक संख्या चार का दृश्य।


Barmer: Balotra: Railway: नया जिला बालोतरा बनने के बाद एक और खुशखबरी है। रेलवे की चौथी फाटक पर अंडरब्रिज का निर्माण किया जाएगा। राज्य सरकार की पहल पर सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से एक एजेंसी की ओर से करवाए गए जन सर्वे में यह तथ्य उदघाटित है। राज्य सरकार ने यहां अंडरब्रिज के निर्माण के लिए 5-5 करोड रुपए स्वीकृत किए हैं। राज्य सरकार की ओर से रेलवे की तीसरी या चौथी फाटक पर अंडरब्रिज निर्माण करवाने के लिए बजट जारी करने पर यह सर्वे करवाया गया है। ध्यान रहे कि भारत सरकार के सड़क परिवहन मंत्रालय ने रेलवे के फाटक संख्या एक व दो पर अंडरब्रिज ,ओवरब्रिज निर्माण करवाया है ,मगर रेलवे फाटक संख्या तीन व चौथी पर अंडर अथवा ओवरब्रिज नहीं होने से लोगों को आवागमन में दिक्कत पेश आ रही है।

यह भी पढ़ें

विदेशी युवतियां स्पा सेंटर के नाम पर कर रही जिस्मफरोशी, कहां पढि़ए पूरा

सार्वजनिक निर्माण विभाग टेंडर जारी करेगा
एजेंसी के सर्वे के अनुसार रेलवे की तीसरी फाटक पर अंडरब्रिज का निर्माण संभव नहीं है। फिजिबिलिटी रिपोर्ट के आधार पर जब रेलवे अंडरब्रिज के निर्माण की अनुमति जारी करेगा, तब सार्वजनिक निर्माण विभाग अंडरब्रिज बनाने के लिए टेंडर जारी करेगा। स्वीकृति मिलने के बाद करीब एक वर्ष में यह अंडरब्रिज बन कर तैयार होगा।
उल्लेखनीय है कि रेल लाइन को नगर को दो भागों में बांटा गया है। रेल की फाटकें बंद होने व इससे लगने वाले जाम पर कई वर्ष से अंडरब्रिज, ओवरब्रिज निर्माण की सख्त जरूरत महसूस की जा रही है।

यह भी पढ़ें

तृपण तो कर रहे पर पितृरों को नहीं कर रहे तृप्त

इनका कहना है-

रेलवे की फाटक तीन व चार पर अंडरब्रिज के निर्माण के लिए कन्सल्टेंसी एजेंसी से सर्वे करवाया गया। सर्वे की रिपोर्ट के अनुसार रेलवे की फाटक तीन पर अंडरब्रिज का निर्माण संभव नहीं है। रेलवे की फाटक 4 पर निर्माण संभव है। प्रस्तुत रिपोर्ट पर रेलवे के अनुमति देने पर टेंडर जारी कर अंडरब्रिज का निर्माण करवाएंगे। -मुकेश जोशी, अधिशासी अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग बालोतरा

Hindi News/ Barmer / Barmer: Balotra: Railway: राजस्थान के इस नए जिले को मिली अंडरब्रिज की सौगात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो