scriptवोटिंग के दौरान धांधली के आरोप, बाड़मेर-जैसलमेर में चढ़ा सियासी पारा, सोशल नेटवर्किंग साइट पर नेताओं का ‘पोस्ट’ वॉर | Congress leader and Ravindra Singh Bhati alleged rigging during voting in Barmer-Jaisalmer | Patrika News
बाड़मेर

वोटिंग के दौरान धांधली के आरोप, बाड़मेर-जैसलमेर में चढ़ा सियासी पारा, सोशल नेटवर्किंग साइट पर नेताओं का ‘पोस्ट’ वॉर

Lok Sabha Election 2024: बायतू विधायक हरीश चौधरी ने बाड़मेर के थूंबली पोलिंग स्टेशन पर एजेंट और अन्य के साथ मारपीट का आरोप लगाया है।

बाड़मेरApr 26, 2024 / 04:51 pm

Rakesh Mishra

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को 13 लोकसभा क्षेत्रों के लिए वोटिंग चल रही है। इस बीच सबसे हॉट सीट बन चुकी बाड़मेर-जैसलमेर में मतदान के दौरान आरोप-प्रत्यारोप का दौर चरम पर है। कांग्रेस नेता हरीश चौधरी, कांग्रेसी उम्मीदवार उम्मेदाराम बेनीवाल और निर्दलीय रविंद्र सिंह भाटी ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर पोस्ट कर चुनाव में धांधली का आरोप लगाया। वहीं कलक्टर निशांत जैन का कहना है कि महाबार, थूंबली और हरपालिया-सेड़वा से कुछ शिकायतें मिलीं हैं। पुलिस प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रण में ले लिया है। पोलिंग प्रभावित नहीं हुई है।

कांग्रेस का आरोप

बायतू विधायक हरीश चौधरी ने बाड़मेर के थूंबली पोलिंग स्टेशन पर एजेंट और अन्य के साथ मारपीट का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि यहां किसी को भी मतदान नहीं करने दिया जा रहा है। पुलिस के संरक्षण के अंदर वोटिंग करवाई जा रही है। पोलिंग एजेंट को मारपीट कर भगाया जा रहा है। वहीं कांग्रेसी उम्मीदवार उम्मेदाराम बेनीवाल ने भी मतदान के दौरान सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स पर पोस्ट कर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने लिखा कि निर्वाचन आयोग की आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रहीं हैं। मतदान केंद्र पर अंदर वोटिंग हो रही है और मतदान केंद्र का मुख्य द्वार निर्दलीय प्रत्याशी के बैनर से सजाया हुआ है। शिव, जैसलमेर और सिवाना में बाहरी लोगों ने कई जगह बूथ कैप्चर कर लिए हैं और फर्जी वोटिंग की जा रही है। कांग्रेस पोलिंग एजेंटों को मारपीट कर धमकाया जा रहा है। उन्होंने एक पोस्ट में लिखा कि निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों ने शिव विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 36 धोलिया में कांग्रेस पार्टी के बूथ एजेंट पप्पूराम मेघवाल के साथ मारपीट करके बूथ से बाहर निकालने जैसी कायराना हरकत की है।

रविंद्र सिंह भाटी ने भी लगाए आरोप

वहीं निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने लिखा कि जैसलमेर विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 36, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय राघवा में मेरे क्षेत्र के मतदाताओं के साथ हो रहा सौतेला व्यवहार निराशाजनक है। प्रशासन से मेरा अनुरोध है कृपया इस मामले में संज्ञान लेकर उचित कार्यवाही करें। वहीं भाटी ने आगे लिखा कि बायतू विधानसभा के अंदर मेरे एजेंटों को बूथों से बाहर निकाला जा रहा है और वोटिंग मशीन पर मेरे नाम पर पट्टी लगाई जा रही है। यह कैसा लोकतंत्र है? आखिर प्रशासन किसके दबाव में काम कर रहा है? क्या चल रहा है बाड़मेर में?
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election 2024: बेनीवाल का बड़ा एक्शन, RLP ने लिया नागौर का बदला…देखें VIDEO

Home / Barmer / वोटिंग के दौरान धांधली के आरोप, बाड़मेर-जैसलमेर में चढ़ा सियासी पारा, सोशल नेटवर्किंग साइट पर नेताओं का ‘पोस्ट’ वॉर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो