जसोल में 15 लोगों की मौत व करीब 67 लोगों के घायल होने की हृदयविदारक घटना के छह दिन बाद पुलिस ने मामले की जांच में गति बढ़ाई

Moola Ram Choudhary | Updated: 29 Jun 2019, 11:57:48 AM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

- जसोल दुखांतिका

- पुलिस ने बिजली व्यवस्थापक से पूछताछ के लिए भेजी टीम

- टेंट मालिक व वीडियोग्राफी टीम के दर्ज हो चुके हैं बयान

- जनरेटर मालिक हुआ भूमिगत

बालोतरा. जसोल श्रीराम कथा दुखांतिका में 15 लोगों की मौत व करीब 67 लोगों के घायल होने की हृदयविदारक घटना के छह दिन बाद पुलिस ने मामले की जांच में गति बढ़ाई है। पुलिस ने अब तक वीडियोग्राफी टीम व अम्बे टेंट के मालिक के बयान दर्ज किए हैं।

पुलिस टीम शुक्रवार को बिजली व्यवस्थापक जोधपुर के सोनिया टेंट के मालिक रामकिशोर शर्मा के बयान दर्ज करने रवाना हुई। पत्रिका ने लगातार सिलसिलेवार समाचार प्रकाशित पुलिस जांच की धीमी गति को लेकर सवाल खड़े किए थे। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने हैड कांस्टेबल शैतानसिंह के नेतृत्व में टीम जोधपुर में भेजी है।

बयानों के बाद हो सकते हैं नामजद

जसोल दुखांतिका को छह दिन बीत चुके हैं। हादसे के दिन पुलिस ने मर्ग का प्रकरण दर्ज किया था। इसके बाद 24 जून को पुलिस ने मौके पर प्रांरभिक जांच की। मिले साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने टेंट, जनरेटर मालिक व बिजली व्यवस्थापक की प्रथमदृष्टया लापरवाही मानते हुए गैर इरादतन हत्या व मानव जीवन संकट में डालने का मामला दर्ज किया।

इसके बाद पुलिस ने मां राणी भटियाणी मंदिर संस्थान से टेंट, जनरेटर मालिक व बिजली सप्लायर की जानकारी ली व वीडियोग्राफर व टेंट मालिक के बयान दर्ज किए हैं। जनरेटर मालिक पुलिस जांच शुरू होने के बाद से भूमिगत है। इस मामले में अन्य गवाहों व बिजली व्यवस्थापक के बयान दर्ज होने के बाद पुलिस आरोपियों को नामजद कर सकती है।

भेजी है टीम

बिजली व्यवस्थापक के बयान लेने के लिए टीम को जोधपुर भेजा गया है। मामले की जांच त्वरित गति से की जा रही है।
- शैतानसिंह, जांच अधिकारी

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned