scriptबाड़मेर में पंडाल गिरने से 14 लोगों की मौत, पीएम मोदी व सीएम गहलोत ने ट्वीट कर जताया दुख | pm modi and cm ashok Gehlot tweet Barmer Collapse Pandal 15 die | Patrika News
बाड़मेर

बाड़मेर में पंडाल गिरने से 14 लोगों की मौत, पीएम मोदी व सीएम गहलोत ने ट्वीट कर जताया दुख

Pandaal Collapse in Barmer: बाड़मेर जिले के जसोल कस्बे में रविवार दोपहर को कथा के दौरान आंधी के चलते पंडाल हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने दुख जताया है।

बाड़मेरJun 23, 2019 / 10:37 pm

Kamlesh Sharma

Kailash Choudhary
बाड़मेर। ( Pandaal Collapse in Barmer ) बाड़मेर जिले के जसोल कस्बे में रविवार दोपहर को कथा के दौरान आंधी के चलते पंडाल गिर जाने से 14 जनों की मौत हो गई जबकि पचास से अधिक लोग घायल हो गए। घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi), मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ( Vasundhara Raje ) ने दुख जताया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, राजस्थान के बाड़मेर में कथा के दौरान पंडाल गिरना दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी संवदेनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं और मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
सीएम गहलोत ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने लिखा, जसोल में राम कथा के दौरान टेंट गिरने से हुए हादसे में बड़ी संख्या में लोगों की जान जाने की जानकारी अत्यंत दुखद, दुर्भाग्यपूर्ण है। ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करने,शोकाकुल परिजनों को सम्बल देने की प्रार्थना है। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। उन्होंने लिखा कि स्थानीय प्रशासन द्वारा राहत एवं बचाव का कार्य किया जा रहा है। सम्बंधित अधिकारियों को हादसे की जांच करने, घायलों का शीघ्र उपचार सुनिश्चित करने तथा प्रभावितों एवं उनके परिजनों को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।
https://twitter.com/ashokgehlot51/status/1142767433242927107?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/Barmer?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/VasundharaBJP/status/1142767531649851392?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/VasundharaBJP/status/1142767603267641345?ref_src=twsrc%5Etfw
केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी दिल्ली से रवाना
बाड़मेर से सांसद व केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी घटना पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी की वे हादसे की जानकारी मिलते ही दिल्ली से बालोतरा के लिए रवाना हो गए हैं। उन्होंने लिखा, इस दुखद घटना के कारण सोमवार को आयोजित होने वाला रांची का कार्यक्रम निरस्त किया गया है। उन्होंने कहा कि बाड़मेर के जसोल में हुए हादसे के शिकार हुए सभी पीड़ितों के प्रति मैं संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। ईश्वर से कामना है कि सभी पीड़ित परिवारों को यह दु:खद वज्रपात सहन करने का सामर्थ्य दे।
जसोल में कथा के दौरान आंधी ने एक मिनट में ही मंजर बदल दिया, मची भगदड़ और चारों तरफ चीख पुकार… देखे वीडियो…

https://twitter.com/KailashBaytu/status/1142755783731568640?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/KailashBaytu/status/1142764522840743937?ref_src=twsrc%5Etfw
जानकारी के अनुसार श्रीमाता राणी भटियाणी मंदिर ट्रस्ट की ओर से श्रीराम कथा का आयोजन किया जा रहा है। एक दिन पूर्व ही कथा आरम्भ हुई थी। रविवार को दूसरे दिन कथा चल रही थी। इस दौरान तेज आंधी आई, जिससे यहां बना पांडाल कथा श्रवण करने वाले श्रद्धालुओं पर गिर गया। इस दौरान करंट प्रवाहित हो गया। इसकी चपेट में आने से 15 जनों की मौत हो गई। वहीं पचास से अधिक जने घायल हुए।
बाड़मेर में बड़ा हादसा: तेज तूफान से पंडाल गिरा, 15 लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल

बालोतरा में अफरा-तफरी
घटना में घायलों को लाने के लिए एम्बुलेंस के साथ निजी वाहनों की भी कतारें लग गई। एक साथ पचास से अधिक घायल अस्पताल पहुंचने पर वहां भी चिकित्सकों के हाथ-पांव फूल गए।सूचना पर सम्पूर्ण स्टाफ तुंरत अस्पताल पहुंचा और घायलों का इलाज शुरू किया। वहीं, घटना की सूचना पर बालोतरा कस्बे के निजी चिकित्सालयों के चिकित्सक भी दौड़ कर राजकीय अस्पताल पहुंचे। उन्होंने सहयोग करते हुए घायलों का इलाज किया।

Home / Barmer / बाड़मेर में पंडाल गिरने से 14 लोगों की मौत, पीएम मोदी व सीएम गहलोत ने ट्वीट कर जताया दुख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो