scriptअवैध रेत परिहवन फिर बना दुर्घटना का सबब | Dead tractor kills Marie teacher | Patrika News
बड़वानी

अवैध रेत परिहवन फिर बना दुर्घटना का सबब

तेज गति से जा रहे रेत के ट्रैक्टर ने मारी शिक्षक को टक्कर, मौत, गुस्साए ग्रामीण पहुंचे थाने, दर्ज कराई शिकायत

बड़वानीDec 22, 2018 / 11:13 am

मनीष अरोड़ा

Dead tractor kills Marie teacher

Dead tractor kills Marie teacher

खबर लेखन : मनीष अरोरा
ऑनलाइन खबर : विशाल यादव
बड़वानी. जिले में बालू रेत और काली रेत का अवैध परिवहन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अवैध रेत परिवहन में लगे ट्रैक्टर-ट्रॉली लोगों के लिए मौत का फरमान बने हुए है। शुक्रवार को फिर रेत से भरे एक ट्रैक्टर ने बाइक सवार शिक्षक को कुचल दिया। दुर्घटना में घायल शिक्षक की हालत नाजुक बनी हुई है। शहर के निजी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद शिक्षक को इंदौर रैफर कर दिया है। घटना के बाद ग्रामीणों ने थाने पर पहुंच रेत खनन और परिवहन के अवैध धंधे पर सख्ती से रोक लगाने की मांग की है।
बड़वानी पूजा स्टेट निवासी गेंदालाल उमराव वास्कले भवती की माध्यमिक शाला में शिक्षक है। रोज की तरह वे अपनी बाइक क्रमांक एमपी-10-ई-4121 से स्कूल जाने के लिए निकले थे। वे भवती स्थित गणेशपुरा से होकर स्कूल की ओर जा रहेथे उसी समय सामने से आ रहे काली रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली क्रमांक एमपी-11-एबी-5103 के चालक ने तेज गति से उनके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। टक्कर के बाद करीब 20 फीट तक बाइक ट्रैक्टर के साथ ही घसीटती चली गई। इससे शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। यहां उपचार के बाद निजी अस्पताल ले गए, जहां से इंदौर रैफर कर दिया। वहीं घटना के बाद ट्रैक्टर चालक फरार हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर टै्रक्टर को अपने कब्जे में लिया।
थाने पर पहुंचे ग्रामीण, की कार्रवाई की मांग
इस पूरे घटनाक्रम के बाद थाने पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। यहां पहुंचे ग्रामीणों ने रेत का परिवहन करने वालों के खिलाफ आक्रोश जताया। ग्रामीण देवीसिंग ने बताया कि रोजाना 20 से 25 ट्रैक्टर निकलते हैं, जो तेज गति और लापरवाही पूर्वक चलते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि इस अवैध धंधे पर कोई नियंत्रण नहीं हो पा रहा है। इन वाहनों से लोगों की जान को खतरा बना हुआ है।
अवैध धंधे पर अंकुश लगाने वाला कोई नहीं
शहर में रेत के अवैध परिवहन के कारण कई लोगों को अपनी जान गवाना पड़ी है। इसके बाद भी परिवहन पर रोक नहीं लगाई जा सकी हैै। कोतवाली पुलिस द्वारा समय-समय पर कार्र्रवाई की जाती है, लेकिन खनिज विभाग हर बार पंचायत को खदाने हैंडओवर होने की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ लेता है।

Home / Barwani / अवैध रेत परिहवन फिर बना दुर्घटना का सबब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो