बिना सूचना के हुई ग्रामसभा, ग्रामीणों में आक्रोश

ग्राम पंचायत द्वारा बिना सूचना के ग्राम सभा का आयोजन करने से ग्रामीणों में आक्रोश

By: vishal yadav

Published: 24 Jan 2021, 07:28 PM IST

बड़वानी. समीप ग्राम सजवानी में शुक्रवार को बिना सूचना ग्राम पंचायत द्वारा ग्राम सभा का आयोजन करने से ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने आरोप लगाए कि सचिव व सहायक सचिव अपनी मर्जी कर रहे है। सभा में वे सचिव सहायक से ग्राम में हुए विकास कार्यांे की जानकारी का हिसाब लेना चाहते थे, लेकिन जल्दबाजी में ग्राम सभा का आयोजन कर दिया गया।
श्रीगणेश स्व सहायता समूह की नायाबाई मनावरे ने बताया कि आज पंचायत में ग्राम सभा का आयोजन किया गया, लेकिन उन्हें इसकी कोई सूचना नहीं दी गई। उल्लेखनीय है कि ग्राम सभा के माध्यम से गांव के हित में योजना बनाकर उसे लागू करवाया जाता है। पंचायत का बजट पारित कर एकत्रण के नियम बनाए जाते है। सार्वजनिक संपत्ति की रक्षा व लाभार्थियों का चयन किया जाता है। साथ ही अन्य मुद्दे रखे जाते है।

ये भी पढ़े...
दो बाइक की भिड़ंत 3 घायल
धनोरा. गांव के बालक छात्रावास के समीप शनिवार शाम करीब 7 बजे दो बाइक की आपस में भिड़ंत हो गई। इस दुर्घटना में 3 लोग घायल हुए है। बाइक सवार कमल भायला और उसकी पत्नी सपना बाई कालापाट से अपने गांव चितराई सरपंच फलिया में जा रहे थे। तभी चाचरिया से कामोद आ रहे बाइक सवार ने टक्कर मार दी। इसमें तीनों लोग घायल हो गए। राहगीरों ने इसकी सूचना डायल 100 को दी। धनोरा पाइंट के हेंडे्रट डायल के पायलेट अनिल चौहान और आरक्षक कन्हैया वास्कले ने मौके पर पहुंचकर घायलों को सेंधवा सिविल अस्पताल पहुंचाया। जहां तीनों घायलों को उपचार जारी है।

vishal yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned