9 Shaktipeeth : आस्था पर कोरोना की मार

घट स्थापना के साथ शुरू शारदीय नवरात्र, जीणमाता व बागौरी माता दोनों शक्ति पीठों पर सोशल डिस्टेसिंग से दर्शन की व्यवस्था

By: Gourishankar Jodha

Published: 17 Oct 2020, 08:08 PM IST

पावटा। क्षेत्र में शारदीय नवरात्र शनिवार को घट स्थापना के साथ शुरू हुए। घरों में श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना के साथ घटस्थापना कर 9 दिन तक चलने वाली मां भगवती की विशेष आराधना शुरू की। इस बार कोरोना की मार के कारण भोनावास ग्राम की ढाणी बागौरी की पहाड़ी पर स्थित बागौरी माता शक्ति पीठ व टसकोला ग्राम में स्थित श्री जीणमाता शक्ति पीठ पर दर्शनार्थियों को सोशल डिस्टेसिंग की पालन के साथ दर्शनों की व्यवस्था की गई है।
दोनों शक्ति पीठों पर मंदिर में प्रवेश से पूर्व सैनेटाइजर से हाथ साफ करवाना व २ गज दूरी बनाते हुए दर्शन करने की व्यवस्था की गई है। टोरडा ग्राम में स्थित बाबा श्रीभरतदास महाराज की बगीची में महंत मंगलदास महाराज भोनावास ग्राम के बाबा बिहारीदास मंदिर में संत लक्ष्मी नारायण शर्मा व बडनगर के श्रीगोपाल मंदिर में ज्ञानदास महाराज के सानिध्य में घट स्थापना कर नवरात्र शुरू किए गए।

घट स्थापना कर नवरात्र पूजा शुरू
दांतिल ग्राम के श्री मनसा माता आश्रम महंत अरूणपुरी महाराज, किराडोद ग्राम के बाबा रामदासमहाराज मंदिर महंत रसिक दास महाराज कारोली ग्राम के बाबा बजरंगदास महाराज मंदिर में महंत सुशील राम खाकी महाराज के सान्निध्य में घट स्थापना के साथ नवरात्र पूजा शुरू की गई। इन सभी मंदिरों में भी दर्शनार्थियों के लिए सोशल डिस्टेसिंग की व्यवस्था की गई है।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned