scriptswarnim bharat:गांव-शहर के साथ मंदिर भी हो साफ-सुथरा, श्रद्धालुओं ने ली स्वच्छता की शपथ | Along with the village, the temple should also be clean, devotees took | Patrika News
बस्सी

swarnim bharat:गांव-शहर के साथ मंदिर भी हो साफ-सुथरा, श्रद्धालुओं ने ली स्वच्छता की शपथ

-स्वर्णिम भारत के तहत स्वच्छता का संदेश

बस्सीFeb 22, 2020 / 03:03 pm

Kailash Barala

गांव-शहर के साथ मंदिर भी हो साफ-सुथरा, शिवालयों में श्रद्धालुओं ने स्वच्छता की

shahpura

शाहपुरा.
पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत शिवालयों में महाशिवरात्रि पर्व पर आस्था के बीच श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर की साफ-सफाई की और स्वच्छता की शपथ ली। शनिवार को कस्बे के अनेक मंदिरों में श्रद्धालु मंदिर की सफाई कार्य में जुटे। साथ ही अन्य लोगों को भी पत्रिका मुहिम के साथ जुडऩे के लिए प्रेरित किया।

 

श्रद्धालुओं ने पत्रिका अभियान की सराहना करते हुए गांव-शहर के साथ मंदिरों को साफ-सुथरा रखने का संकल्प लिया। शाहपुरा के कस्बे के बावड़ी वाले शिवालय में श्रद्धालुओं की ओर से चढ़ाए गई पूजन सामग्री व फल वगैरह को एकत्र किया गया। इधर, राड़ावास कस्बे सहित क्षेत्र में महाशिवरात्रि पर्व शुक्रवार को शिवालयों में पत्रिका के स्वर्णिम भारत महाअभियान के तहत श्रद्धालुओं ने स्वच्छता की शपथ ली।

 

 

श्रद्धालुओं ने अभियान की सराहना करते हुए अन्य लोगों को भी स्वच्छता के लिए जागरुक करने की बात कही। श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना कर सुखमय जीवन की कामना की व मंदिर को स्वच्छ रखने की शपथ ली। इस दौरान राहुल कुमार, आकाश, अविनाश, अमित, चंदा सहित श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर में स्वच्छ बनाए रखने की शपथ ली। इसी प्रकार क्षेत्र के ग्राम धवली, महारखुर्द, नयाबास, जगतपुरा, धानोता, मुरलीपुरा, गोविंदपुरा बांसडी, हनुतिया सहित मंदिरों में प्रात: से शाम तक श्रद्धालुओं की भीड़ रही।

 


मैड़। पत्रिका के स्वर्णिम भारत महाअभियान को लेकर शुक्रवार को महाशिवरात्री पर्व पर कस्बे के प्राचीन बड़े महादेवजी मंदिर परिसर स्थित दुर्गा माता मंदिर के सामने पूर्व पंचायत समिति सदस्य सुधा भामोदिया के नेतृत्व में 80 महिलाओं ने पूजा अर्चना के बाद स्वच्छता की शपथ ली। इस दौरान सुधा भामोदिया ने पत्रिका के अभियान की सराहना करते हुए उपस्थित महिला श्रद्धालुओं को स्वच्छता रखने और प्लास्टिक का उपयोग बंद करने के लिए प्रेरित किया।

 

महिला श्रद्धालुओं ने मंदिर के आस-पास कचरा डालने के बजाय कचरापात्र में डालने, सफाई व्यवस्था में मंदिर प्रशासन का पूरा सहयोग करने और मंदिरों में भगवान शिव पर चढाए जाने वाले प्रसाद, फल व अन्य खाद्य सामग्री जरूरतमंदो को वितरण करने की शपथ ली। बड़े महादेवजी मंदिर के सामने विद्यार्थी कोमल सैनी के नेतृत्व में भी 105 महिलाओं ने स्वच्छता की शपथ ली। कोमल सैनी ने भी मंदिर के आस पास कचरा नहीं डालने के लिए प्रेरित

Home / Bassi / swarnim bharat:गांव-शहर के साथ मंदिर भी हो साफ-सुथरा, श्रद्धालुओं ने ली स्वच्छता की शपथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो