scriptकोरोना पॉजिटिव की बोगी में ही बिलान्दरपुर निवासी मजदूर भी आया था साथ | corona virus effect | Patrika News
बस्सी

कोरोना पॉजिटिव की बोगी में ही बिलान्दरपुर निवासी मजदूर भी आया था साथ

चिकित्सा विभाग की टीम ने खंगाली ट्रेवल हिस्ट्री, आज लेंगे सैम्पल

बस्सीMay 18, 2020 / 09:32 pm

Satya

कोरोना पॉजिटिव की बोगी में ही बिलान्दरपुर निवासी मजदूर भी आया था साथ

कोरोना पॉजिटिव की बोगी में ही बिलान्दरपुर निवासी मजदूर भी आया था साथ


शाहपुरा. कोरोना पॉजिटिव मिला सांवलपुरा तंवरान निवासी मजदूर के साथ ट्रेन की बोगी में बिलान्दरपुर निवासी एक मजदूर भी आया था। जिसकी चिकित्सा विभाग की टीम ने सोमवार को ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली है। चिकित्सा टीम ने बताया कि उसे क्ववारंटीन किया गया है। जांच के लिए मंगलवार को सैम्पल लिया जाएगा।
बीसीएमओ डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि सांवलपुरा तंवरान निवासी कोरोना पॉजिटिव जिस ट्रेन में आया था। उसी ट्रेन की बोगी में बिलान्दरपुर का एक श्रमिक साथ था। जिसकी जांच के लिए मंगलवार को सैम्पल जयपुर भेजा जाएगा। जिसे गांव के स्कूल में क्वारंटीन कर रखा है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को गुजरात, महाराष्ट्र व बिहार से आए करीब 69 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। सभी को क्वारंटीन किया गया है।
चालक व सहयात्री की आज आएगी जांच


बीसीएमओ डॉ. शर्मा ने बताया कि पावटा भांकरी निवासी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए बाड़ीजोड़ी निवासी चालक व शाहपुरा कस्बा निवासी सहयात्री की जांच रिपोर्ट मंगलवार को आएगी। दोनों भांकरी निवासी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए थे। जो अमरपुरा के नर्सिंग कॉलेज में क्वारंटीन है।
जांच के लिए 31 दुकानदारों के लिए सैम्पल
इधर, चिकित्सा टीम ने कोरोना जांच के लिए शाहपुरा कस्बे में 31 दुकानदारों के सैम्पल लिए है। बीसीएमओ ने बताया कि एहतियात बरतते हुए कस्बे में सब्जी, परचून व मेडिकल वालों के सैम्पल लेकर जयपुर भेजे गए है।
इधर, ग्राम टटेरा व सांवलपुरा तंवरान में चिकित्सा विभाग की टीम ने 450 लोगों की स्क्रीनिंग की और 20 जनों के कोरोना जांच लिए सेम्पल लिए है। प्रशासन के मुताबिक एक मजदूर ट्रेन से तो दूसरा ट्रक से गांव पहुंचा था। दोनों पीडि़तों के परिजनों को होम आइसोलेट कर रखा है। चिकित्सा विभाग की टीम ने दोनों गांवों में सैनिटाइजर का छिडक़ाव किया।
रायपुर जागीर चिकित्सा प्रभारी डॉ. वीरेंद्र यादव ने बताया कि टटेरा व सांवलपुरा तंवरान के क्षेत्र में प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग की जाएगी। सरपंच प्रतिनिधि बृजेंद्र गुर्जर ने बताया कि सैंपल लेने के बाद गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम के अलावा ग्राम पंचायत की ओर से भी सेनेटाइजर करवाया जा रहा है। कोरोना पॉजिटिव मिलने से दोनों गांव में भी हडक़ंप मचा हुआ है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो