scriptCOVID-19 virus: चार दिन पहले रामगंज से पैदल पाटन मोड़ पहुंचा संदिग्ध निकला पॉजिटिव, दो व्यक्ति जयपुर रैफर | corona virus latest update in rajasthan | Patrika News
बस्सी

COVID-19 virus: चार दिन पहले रामगंज से पैदल पाटन मोड़ पहुंचा संदिग्ध निकला पॉजिटिव, दो व्यक्ति जयपुर रैफर

जयपुर का रामगंज बना कोरोना का नया एपीसेंटर

बस्सीApr 15, 2020 / 09:06 am

vinod sharma

COVID-19 virus: चार दिन पहले रामगंज से पैदल पाटन मोड़ पहुंचा संदिग्ध निकला पॉजिटिव, दो व्यक्ति जयपुर रैफर

COVID-19 virus: चार दिन पहले रामगंज से पैदल पाटन मोड़ पहुंचा संदिग्ध निकला पॉजिटिव, दो व्यक्ति जयपुर रैफर

बांसखोह(जयपुर). आखिर वही हुआ जिसका डर था। 10 अप्रेल को रामगंज ( Ramganj Corona virus ) से पैदल चलकर पाटन मोड़ पहुंचे एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इससे क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति के सम्पर्क में आए 2 लोगों को प्रशासन ने एम्बुलेंस की सहायता से जांच के लिए जयपुर भिजवा दिया। पॉजीटिव की सूचना मिलते ही बस्सी एसडीएम रामकुमार वर्मा भी मौके पर पहुंचे। चिकित्सा प्रभारी से मामले की जानकारी लेकर उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। उसके सम्पर्क में आए पाटन मोड़ के 2 व्यक्तियों को जांच के लिए जयपुर एसएमएस भिजवाया।
बुखार आया तो ट्यूबवेल के कमरे पर बैठ गया….
जानकारी अनुसार 10 अप्रेल को रामगंज चार दरवाजा निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति रामगंज ( Ramganj Corona virus ) से पैदल चलकर पाटन मोड़ पहुंच गया। इसके बाद पाटन मोड़ से थोड़ा आगे चलकर श्रीनगर चौराहे पर एक सरकारी ट्यूबवेल के कमरे पर बैठ गया ओर उसके बुखार था। लोगों ने जानकारी ली तो उसने रामगंज निवासी बताया। इस पर लोगों की सूचना पर तूंगा थानाधिकारी रमेश मीना व बांसखोह सीएचसी से कोरोना टीम मौके पर पहुंची। कोरोना टीम प्रभारी डॉ. डिम्पल गोयल ने पीडि़त व्यक्ति में कोरोना के संदिग्ध लक्षण मानते हुए एम्बुलेंस से दौसा अस्पताल भिजवाया। दौसा से एम्बुलेंस जयपुर एसएमएस अस्पताल ले गई।
दोपहर 3 बजे आई रिपोर्ट….
बांसखोह सीएचसी प्रभारी डॉ. कमलेश सैनी ने बताया कि मंगलवार दोपहर 3 बजे संदिग्ध व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई आई। ( Ramganj Corona virus ) इसके बाद प्रशासन हरकत में आ गया। पीडि़त व्यक्ति के सम्पर्क में आए दो लोगों को एम्बुलेंस से जयपुर एसएमएस अस्पताल में जांच के लिए भिजवाया। इन दोनों व्यक्तियों ने पीडि़त व्यक्ति को पानी पिलाया था। पास में भी बैठाया था। जिससे इनकी जांच जरुरी हैं।
रिपोर्ट आते ही छाया सन्नाटा….
बांसखोह सीएचसी पर जैसे ही शाम को एसडीएम, चिकित्सा टीम, पुलिसकर्मी, बीएलओ, सहायक सचिव आदि दिखाई दिए तो लोगों ने मांजरे को भांप लिया। हर कोई व्यक्ति फोन पर मामले की एक दूसरे से जानकारी लेते रहे। जब मामला स्पष्ट हुआ तो क्षेत्र में सन्नाटा छा गया। मानो यहां कफ्र्यू लग गया। इधर, सीएचसी के बाहर बैठे संदिग्ध व्यक्ति के स्थान को सेनेटाइज स्प्रे कराया गया।
इनका कहना है….
कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आए दोनों व्यक्तियों को जांच के लिए जयपुर भेजा हैं। जांच के बाद ही आगे की रणनीति अपनाई जाएगी। बुधवार शाम तक जांच रिपोर्ट आ पाएगी।
-रामकुमार वर्मा, एसडीएम बस्सी

Home / Bassi / COVID-19 virus: चार दिन पहले रामगंज से पैदल पाटन मोड़ पहुंचा संदिग्ध निकला पॉजिटिव, दो व्यक्ति जयपुर रैफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो