झूल रही बिजली लाइन के करंट से गाय की मौत

-ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन

शाहपुरा/जैतपुर खींची.
मोदूकाला की ढाणी में झूल रही विद्युत लाइन के संपर्क में आने से करंट से एक गाय की मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर काफी संख्या में लोग एकत्र हो गए और विद्युत निगम के खिलाफ विरोध जाहिर किया। इधर, मौके पर पहुंचे विद्युत निगम के कार्मिकों को भी ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। समझाइश पर ग्रामीण शांत हुए। विद्युत कार्मिकों ने पीडि़त व ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली। ढाणी निवासी कालूराम मीणा व पूरणमल मीणा ने बताया कि ढाणी के समीप खेतों से गुजर रही विद्युत लाइन भूमि से करीब 4 फीट की ऊंचाई पर है। लाइन को ऊंचाई पर करने के लिए निगम अधिकारियों को कई बार अवगत करवा दिया है, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। शनिवार देर शाम को ढाणी निवासी कालूराम मीणा की गाय चरती हुई झूलती लाइन के पास पहुंच गई। झूलती लाइन के संपर्क में आने से करंट लग गया और गाय की मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि गाय करीब 40 हजार रुपए की थी। पीडि़त परिवार के आर्थिक स्थिति भी कमजोर है। ग्रामीणों ने विद्युत निगम से पीडि़त परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की। इधर, मामले में विद्युत निगम सहायक अभियंता आरसी मीणा ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है। अभी कर्मचारियों से बात करता हूं।
----------

हरियाणा रोडवेज की टक्कर से कार सवार तीन जने घायल

चंदवाजी पुलिस थाना इलाके में जयपुर दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर सालडवास के पास रविवार को दिल्ली से जयपुर की ओर जा रही एक हरियाणा रोडवेज की टक्कर से कार सवार तीन जने घायल हो गए। जिनका चंदवाजी के एक निजी अस्पताल में उपचार कराया गया। पुलिस ने बताया कि दोपहर को एक हरियाणा रोडवेज सवारियां लेकर जयपुर की ओर जा रही थी। इसी दौरान सालड़वास के पास चालक नियंत्रण खो बैठा और रोडवेज बस ने आगे चल रही कार के टक् कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि कार काफी क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे में कार सवार तीन जनों के चोटें आई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने क्षतिग्रस्त कार व हरियाणा रोडवेज को थाने पर लाकर खड़ा किया।

Kailash Chand Barala
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned