scriptवैक्सीनेशन के लिए उमडी भीड़, कई केन्द्रों पर धक्का-मुक्की, पुलिस बुलानी पड़ी | Crowd gathered for vaccination, scuffles at many centers, police had t | Patrika News
बस्सी

वैक्सीनेशन के लिए उमडी भीड़, कई केन्द्रों पर धक्का-मुक्की, पुलिस बुलानी पड़ी

शाहपुरा ब्लॉक में एक दिन में अब तक सबसे अधिक 5 हजार 9 लोगों के वैक्सीन की डोज लगाई

बस्सीAug 31, 2021 / 09:50 pm

Satya

वैक्सीनेशन के लिए उमडी भीड़, कई केन्द्रों पर धक्का-मुक्की, पुलिस बुलानी पड़ी

वैक्सीनेशन के लिए उमडी भीड़, कई केन्द्रों पर धक्का-मुक्की, पुलिस बुलानी पड़ी


शाहपुरा। कोरोना की वैक्सीन की पर्याप्त उपलब्धता से अब लगभग सभी जगह वैक्सीनेशन ने रफ्तार पकड़ी है। शाहपुरा ब्लॉक में तो मंगलवार को कोरोना वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड रहा। ब्लॉक में एक ही दिन में अब तक सबसे अधिक 5 हजार लोगों के टीकाकरण का आंकड़ा पार कर गया। ब्लॉक में एक दिन में 13 केन्द्रों पर 5 हजार 9 लोगों के वैक्सीन की डोज लगाई गई।
हालांकि इस दौरान ब्लॉक के खोरा लाडखानी व मनोहरपुर सहित कई केन्द्रों पर जबरदस्त भीड़ के चलते धक्का मुक्की होने से टीकाकरण कार्य बीच में रोकना पड़ा। भीड़ बेकाबू होने से चिकित्सा टीम को पुलिस बुलानी पड़ी। इलाके के अधिकांश पुलिसकर्मियों की चुनाव में डयूटी होने से केन्द्रों पर भीड़ के चलते चिकित्सा टीमों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।
मनोहरपुर केन्द्र पर भी वैक्सीनेशन के लिए लोगों की खासी भीड़ रही। यहां करीब 2 हजार लोग वैक्सीन लगवाने पहुंच गए। भीड़ के चलते सोशल डिस्टेंस का पालना का पूरी तरह से मखौल उड़ता नजर आया। भीड़ अधिक होने से वैक्सीनेशन सेंटर ग्राम पंचायत भवन का गेट बंद करना पड़ा और पुलिस बुलानी पड़ी। इससे कई लोग तो निराश ही लौट गए।
एक दिन पहले आई थी 5 हजार डोज, एक दिन में लगाई
बीसीएमएचओ डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि ब्लॉक में मनोहरपुर, अमरसर, राडावास, नायन, साईवाड़, धानोता, हनुतपुरा, करीरी, धवली, खोरा लाडखानी, देवन, बिलान्दरपुर, बाडीजोडी सहित 13 वैक्सीनेशन सेंटर पर 18 प्लस आयु के कुल 5 हजार 9 लोगों का टीकाकरण किया गया। जिसमें 4 हजार 82 लोगों के पहली डोज और 927 लोगों के वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। ब्लॉक में सोमवार देर रात वैक्सीन की 5 हजार डोज आई थी, जिसे चिकित्सा टीमों ने एक ही दिन में लगा दी।
कई केन्द्रों पर युवाओं की भीड़ से धक्का मुक्की, पुलिस बुलानी पड़ी
ब्लॉक में मंगलवार को 18 प्लस आयु के लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। इसलिए लगभग सभी केन्द्रों पर सुबह से ही युवाओं की वैक्सीनेशन के लिए खासी भीड़ रही। जबकि पुलिसकर्मियों की तीसरे चरण के चुनाव में डयूटी होने से कई केन्द्रों पर पुलिसकर्मियों की मौजूदगी नहीं होने से भीड़ ने धक् का -मुक् की शुरू कर दी। बीसीएमएचओ ने बताया कि धक् का-मुक् की के चलते कुछ केन्द्रों पर बीच में वैक्सीनेशन कार्य रेाकना पड़ा। बाद में युवाओं को समझाइश कर फिर से वैक्सीनेशन शुरू किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो