scriptपार्किंग नहीं बनने से बाजारों के बुरे हाल, देखें वीडियो | parking problem in bassi | Patrika News
बस्सी

पार्किंग नहीं बनने से बाजारों के बुरे हाल, देखें वीडियो

यातायात जाम से लोगों को दो-चार होना पड़ रहा

बस्सीNov 15, 2018 / 01:45 pm

Deendayal Koli

parking

पार्किंग नहीं बनने से बाजारों के बुरे हाल, देखें वीडियो

जयपुर

जयपुर जिले के बस्सी कस्बे के बाजारों में यातायात जाम से लोगों को दो-चार होना पड़ रहा है। लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए पुलिस ने भी कमर कस ली है। बस्सी कस्बे में यातायात बिगड़ती जा रही है। साथ ही व्यापारियों ने दुकानों के आगे सामान और होर्डिंग्स लगाकर रास्तों को संकरा कर दिया है। जिससे आमजन के साथ वाहनों को निकालने के लिए भी दो-चार होना पड़ता है वहीं बैंकों के आगे बेतरतीब वाहनों को खड़े कर दिए जाते हैं जिसकी वजह से सड़क मार्ग सिकुड़ जाता है। कई बार जाम की स्थिति बन जाती है। व्यापारी दुकानों का सामान सड़क पर ही रख देते हैं। जबकि कई जगहों पर बेतरतीब ढंग से वाहन खड़े कर दिए जाते हैं जिसके कारण राहगीर व वाहन चालकों को निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस बारे में कई बार चेतावनी भी दी जा चुकी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण स्थिति ज्यों की त्यों बनी रहती है।

एंबुलेंस भी फंस जाती है
जानकारी के अनुसार बस्सी कस्बे में इन दिनों सडक मार्ग पर ही व्यापारियों द्वारा अपने दुकान का सामान सहित कुर्सियां व अपने प्रचार के बोर्ड भी सड़क मार्ग पर ही लगा रखे हैं। जिससे यातायात तो प्रभावित होता ही है साथ ही आमजन का निकलना भी दुश्वार हो रहा है। कस्बे के अंदर प्रवेश करते ही यह नजारा कई जगह दिखाई दे रहा है। सबसे ज्यादा इसका असर बस्सी अस्पताल रोड, बस स्टैंड रोड, गौर बाजार, न्यूज मार्केट व अन्य बाजारों में है। इन जगहों पर व्यापारियों ने अपनी दुकानों के आगे सामान रखकर सड़क मार्ग को सिकुड़ा दिया है। साथ ही अपनी दुकानों के आगे बोर्ड लगा रखे हैं। जहां सामान खरीदने वाले अपने वाहनों को दुकानों के आगे बेतरतीब वाहन खड़ा कर रास्ता जाम कर देते हैं। वहीं बस्सी कस्बे के सबसे बड़े सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर के भी अतिक्रमण पसरता जा रहा है। वहीं कई निजी सेंटरों ने सड़क पर अपने विज्ञापन बोर्ड लगा रखे हैं। यहां आने वाले मरीजों व एंबुलेंस अस्पताल में पहुंचने के लिए खासी परेशानी झेलनी पड़ती है।
बस स्टैंड के पास भी हालात बदतर

कस्बे के मैन बस स्टैंड के समीप बैंकों के सामने हालत बद से बदतर है। वहां सैकड़ों की संख्या में वाहन चालक अपने वाहनों को खड़ा कर अपने कार्य निपटाने के लिए चले जाते हैं। जिससे दोनों तरफ के मार्ग अवरुद्ध हो जाते हैं। बैंकों के पास कोई पार्किंग व्यवस्था नहीं होने के कारण वाहन चालक बेतरतीब वाहन खड़ा कर जाते हैं। इस मामले में लोगों ने कई बार अपनी शिकायत प्रशासन तक पहुंचाई है। लेकिन इस मामले में प्रशासन द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं।
ग्राम पंचायत प्रशासन ने त्योहारी सीजन को देखते हुए यातायात व कानून व्यवस्था सुदृढ करने के लिए उपखंड अधिकारी, एसीपी व थानाधिकारी को मामले से अवगत करा दिया है वहीं पंचायत भी सभी संभव प्रयास करेगी। – विनोद शर्मा, सरपंच, ग्राम पंचायत बस्सी

Home / Bassi / पार्किंग नहीं बनने से बाजारों के बुरे हाल, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो