scriptफायरिंग की घटना से जनता में आक्रोश, बंद रहे शाहपुरा के बाजार, व्यापारियों ने दिया धरना | Public outrage due to firing incident, Shahpura market remained closed | Patrika News
बस्सी

फायरिंग की घटना से जनता में आक्रोश, बंद रहे शाहपुरा के बाजार, व्यापारियों ने दिया धरना

पुलिस प्रशासन को 7 दिन में आरोपियों को पकडऩे का अल्टीमेटम
 
-पुलिस के आश्वासन के बाद माने लोग

बस्सीOct 31, 2021 / 09:33 pm

Satya

फायरिंग की घटना से जनता में आक्रोश, बंद रहे शाहपुरा के बाजार, व्यापारियों ने दिया धरना

फायरिंग की घटना से जनता में आक्रोश, बंद रहे शाहपुरा के बाजार, व्यापारियों ने दिया धरना


शाहपुरा।

शाहपुरा थाना इलाके के लेटकाबास रोड स्थित आईटीआई के पास व मनोहरपुर में शनिवार रात को बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग की घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है। शाहपुरा मेें किराना व्यापारी व मुनीम पर की गई फायरिंग व डेढ लाख रुपए लूटने की घटना के विरोध में रविवार को दो घंटे तक कस्बे के बाजार बंद रहे। घटना से आक्रोशित शाहपुरा के व्यापारियों और कस्बेवासियों ने बाजार बंद कर कस्बे के पीपली तिराहे पर धरना प्रदर्शन कर आरोपियों को पकडऩे की मांग की। यहां लोगों ने दोपहर तक धरना दिया।
धरना-प्रदर्शन की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया, लेकिन प्रदर्शनकारी आरोपियों को पकडऩे की मांग पर अड़े रहे। धरने के दौरान कस्बे के व्यापारियों और कस्बे के लोगों ने कहा कि इलाके में दिनोंदिन आपराधिक घटनाएं बढ़ रही है। जिससे व्यापारी व आमजन में दहशत का माहौल है। व्यापारी स्वयं को असुरक्षित महसूस करने लगे हैं। इसके बावजूद पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। बाद में पुलिस अधिकारियों ने शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया।
इधर, फायरिंग में घायल व्यापारी शिवदान ढबास के परिजनों ने बताया कि बदमाश फायरिंग कर उससे डेढ लाख रुपए से भरा बैग लूट ले गए।

फायरिंग की घटना से आक्रोशित स्थानीय व्यापारी व कस्बावासी रविवार सुबह कस्बे के पीपली तिराहे पर एकत्रित हो गए और अपने प्रतिष्ठान बंद कर धरने पर बैठ गए। धरनास्थल पर पहुंचे पूर्व विधायक डॉ. फूलचंद भिण्डा व भाजपा नेता देवायुष सिंह ने क्षेत्र में बढ़ते अपराधों पर रोक लगाने व बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग की। व्यापारियों ने भी कहा कि क्षेत्र में आए दिन गोलीकांड की घटनाएं हो रही है। इससे व्यापारी व आमजन दहशत में है।
भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशमंत्री गुड्डू सैनी, कांग्रेस नेता प्रवीण व्यास, महेश हलसर, किराना व्यापार संघ अध्यक्ष संतोष अजमेरी, महेश मित्तल सहित कई लोगों ने कहा कि इलाके में अपराध बढऩे से लोग रात को घरों से बाहर निकलने में भी डरने लगे हैं। आमजन में विश्वास अपराधियों में भय के बजाय शाहपुरा में उल्टा हो रहा है।
इधर, ग्रामीणों द्वारा धरना प्रदर्शन की सूचना पर गोविन्दगढ़ डीएसपी संदीप सारस्वत, शाहपुरा थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे तथा व्यापारियों और कस्बे वासियों को समझाईश कर बदमाशों को शीघ्र गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। इसके बाद लोग शांत हुए और धरना समाप्त किया।
सात दिन में घटना का खुलाशा करने का अल्टीमेटम
इस दौरान व्यापारियों ने एसडीएम व पुलिस अधिकारियों के नाम ज्ञापन भी दिया। इस दौरान भाजपा नेता देवायुष सिंह, गुडडू सैनी, महेश हलसर, भाजपा मंडल अध्यक्ष महेश मित्तल, व्यापार एसोसिएशन अध्यक्ष गोपाल शर्मा, महामंत्री मदनलाल सैनी, महेश पारीक, व्यापार मंडल अध्यक्ष संतोष अजमेरी, प्रमोद टेलर, सर्राफा व्यापार मंडल अध्यक्ष मामराज सोनी,
खाद बीज संघ अध्यक्ष गंगाराम सैनी, इलेक्ट्रोनिक संघ अध्यक्ष महेश जाणिया, विजय अग्रवाल, प्रदीप शर्मा पूर्व जिला पार्षद फूलचंद बड़बउ़वाल, विकास बंसल, हरि प्रसाद बल्लीवाल, अर्जुन सारण, प्रभू ढबास, हनुमान सैनी, रामावतार सैनी, महावीर माऊरामका, मुक्तिलाल, संजय खंडेलवाल समेत कई व्यापारी व जनप्रतिनिधियों ने ज्ञापन दिया। उन्होंने एक सप्ताह में घटना का खुलाशा करने का प्रशासन को अल्टीमेटम दिया है।

Home / Bassi / फायरिंग की घटना से जनता में आक्रोश, बंद रहे शाहपुरा के बाजार, व्यापारियों ने दिया धरना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो