scriptViral Sach: राजस्थान कांग्रेस की सूची आई नहीं, उम्मीदवारों को दी जाने लगी टिकट मिलने की बधाई | Rajasthan Election 2023 First list of Rajasthan Congress candidates Viral on Social media Fact check | Patrika News
बस्सी

Viral Sach: राजस्थान कांग्रेस की सूची आई नहीं, उम्मीदवारों को दी जाने लगी टिकट मिलने की बधाई

सोशल मीडिया पर इन दिनों कई लोग भ्रामक पोस्ट वायरल कर लोगों को भ्रम में डालने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल कई पोस्ट को देखकर एक बार तो लोगों को सच लगने लगता है, लेकिन जब सच्चाई का पता करते हैं तो बात और ही निकलती है।

बस्सीOct 19, 2023 / 09:47 am

Santosh Trivedi

congress_list.jpg

बस्सी। सोशल मीडिया पर इन दिनों कई लोग भ्रामक पोस्ट वायरल कर लोगों को भ्रम में डालने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल कई पोस्ट को देखकर एक बार तो लोगों को सच लगने लगता है, लेकिन जब सच्चाई का पता करते हैं तो बात और ही निकलती है। इन दिनों लोगों की 80 फीसदी पोस्ट सोशल मीडिया पर राजनीति को लेकर हो रही है।

बुधवार दोपहर डेढ़ बजे कई लोगों ने कांग्रेस के कई प्रत्याशियों को टिकट मिलने की पोस्ट शेयर कर जमकर लाइक बटोरे, लेकिन जब लोगों को पता चला कि दोपहर दो बजे तक कांग्रेस ने प्रत्याशियों की सूची ही जारी नहीं है तो फिर लोग बधाई किस बात की दे रहे है।

असमंजस में फंस जाते लोग
कई लोग सोशल मीडिया पर अनर्गल पोस्ट वायरल कर लोगों को भ्रम में डाल रहे हैं। सोशल मीडिया चलाने वाले लोगों के सामने असमंजस है कि वे इन वायरल पोस्टों को सही माने या फिर गलत। अफवाहों का दौर इन दिनों काफी चल रहा है। खासकर राजनीति से जुड़ी पोस्टों पर लोगों में असमंजस की स्थिति है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट इस दिन होगी जारी! जानिए कितने नाम होंगे

हवा में सुनी खबर को कर देते है वायरल
सोशल मीडिया पर अधिकांश लोग सुनी-सुनाई खबरों को ही पोस्ट कर देते हैं। उदाहरण बुधवार को कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक चल रही थी। वहीं एक टीवी चैनल ने कमेटी में हो रही मंत्रणा के आधार पर ही कई प्रत्याशियों को टिकट मिलने की सम्भावना जाहिर कर दी, जबकि टिकटों की कोई घोषणा ही नहीं हुई।

Hindi News/ Bassi / Viral Sach: राजस्थान कांग्रेस की सूची आई नहीं, उम्मीदवारों को दी जाने लगी टिकट मिलने की बधाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो