scriptअलग तरह का रहा लालू यादव का 73वां जन्मदिन, विपक्ष ने निकाला विरोध का अनोखा तरीका | How Lalu Prasad Yadav Celebrate Birthday During Coronavirus Pandemic | Patrika News
बेगूसराय

अलग तरह का रहा लालू यादव का 73वां जन्मदिन, विपक्ष ने निकाला विरोध का अनोखा तरीका

Coronavirus काल में हर आयोजन पर प्रभाव पड़ा है (How Lalu Prasad Yadav Celebrate Birthday During Coronavirus Pandemic) (Patna News) (Begusarai News) (Tejashwi Yadav) (Tej Pratap Yadav)…
 

बेगूसरायJun 11, 2020 / 05:13 pm

Prateek

अलग तरह का रहा लालू यादव का 73वां जन्मदिन, विपक्ष ने​ निकाला विरोध का अनोखा तरीका

रिम्स अस्पताल में केक काटते हुए लालू प्रसाद यादव

प्रियरंजन भारती

(पटना,बेगूसराय): लालू यादव के 73वें जन्मदिन पर लालू परिवार से जुड़ी तिहत्तर संपत्तियों की सूची वाला पोस्टर जारी कर चुनावी दौर में सियासी गर्मी बढ़ा दी गई है। ये पोस्टर पटना की सड़कों पर वहीं चस्पा किए गए हैं जहां लालू यादव को महानायक बताते हुए पोस्टर चिपकाए गए। आरजेडी ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए जन्मदिन मनाने का सिलसिला जारी रखा है। तेजस्वी यादव ने जनता के नाम पत्र फेसबुक पर पोस्ट किए। वह पिता से मिलने रांची पहुंचे और इमोशनल फोटो जारी किए। जबकि तेजप्रताप ने पिता के स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामनाएं कर पटनदेवी में पूजा की।

यह भी पढ़ें

जब फर्श पर अचानक उभर आए भोलेनाथ!…भक्तों को दिखा चमत्कार

73 संपत्तियों की सूची वाला पोस्टर

 

अलग तरह का रहा लालू यादव का 73वां जन्मदिन, विपक्ष ने​ निकाला विरोध का अनोखा तरीका

राजधानी पटना की सड़कों पर लालू परिवार की 73 संपत्तियों की लिस्ट गिनाते हुए पोस्टर चस्पा किए गए हैं। इन पोस्टरों को वहीं चिपकाया गया जहां आरजेडी की ओर से लालू को महानायक बताते हुए पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों से भरी गर्मी में सियासी तापमान और चढ़ गए हैं। आरजेडी नेता विजयप्रकाश ने कहा कि पोस्टर जारी करने वालों ने आखिर संपत्तियों की सीबीआई और ईडी से जांच क्यों नहीं कराई? इसकी जांच कराने से किसी ने कहां रोका है। इस बाबत जदयू प्रवक्ता और सूबे के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि वह गरीबों का मसीहा कैसे हो सकता है जिसने अकूत संपत्तियां जुटा रखी हैं। नीरज कुमार ने कहा कि लालू यादव गरीबों के शोषण और घोटालों के पर्याय बन गए हैं। पोस्टर किसने जारी किए यह स्पष्ट तो नहीं मगर यह तय है कि इसे विपक्ष की ओर से ही चुनावी माहौल बनाने के लिए दीवारों पर लगाया गया है।

यह भी पढ़ें

बड़ी मुश्किल से पहुंचे थे घर, इस वजह से शुरू हुआ मजदूरों का रिवर्स माइग्रेशन

आरजेडी मना रहा जन्मदिन, गरीबों को कराया भोजन

आरजेडी ने लालू के 73वें जन्मदिन के मौके पर इस बार केक काटने की बजाय सूबे के 73 हजार परिवारों को भोजन कराया। प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि सभी प्रखंडों में कम से कम 151 गरीब परिवारों को भोजन कराएं जाने का सिलसिला चल रहा है। रामचन्द्र पूर्वे ने कहा कि लालू यादव गरीबों के लिए लड़ने वाले ऐसे योद्धा हैं जिन्होंने कई किंवदंतियों और रूढ़ियों की जड़े उखाड़ गरीबों के लिए न्याय दिलाने का लगातार संघर्ष किया। पार्टी के प्रदेश कार्यालय में इस दर्मियान बड़ी भीड़ लगी रही। यहां भी गरीबों को दिन का भोजन कराने का दौर चला।

यह भी पढ़ें

दूसरे राज्य में हो गया था बेटी का सौदा, पिता को अब मिली जानकारी, 3 साल तक हुए जुल्मों का हुआ खुलासा

तेजप्रताप ने पटनदेवी में की पूजा अर्चना

 

अलग तरह का रहा लालू यादव का 73वां जन्मदिन, विपक्ष ने​ निकाला विरोध का अनोखा तरीका

लालू यादव के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव ने अपने दोस्तों के साथ पटनदेवी मंदिर में 73 दीप जलाए और देवी से पिता के सर्वसमर्और और दीर्घायु जीवन की कामना की। उन्होंने मंदिर के पीछे बने गोशाला में गोसेवा करने के उपरांत परिसर में तुलसी और पीपल के पौधे लगाए। तेजप्रताप ने कहा कि मेरे पिता ने जीवन भर गरीबों के हक की लड़ाई लड़ी है। मैं देवी से प्रार्थना करता हूं कि वह स्वस्थ हों और जल्द ही जेल से बाहर आकर हम सभी का मार्गदर्शन करें।

यह भी पढ़ें

ऐसी ख़बरें जो बताती हैं, इन दिनों बच्चों की जान लेने से नहीं कतरा रहे हैं माता-पिता

तेजस्वी पहुंच गए रांची

 

अलग तरह का रहा लालू यादव का 73वां जन्मदिन, विपक्ष ने​ निकाला विरोध का अनोखा तरीका

लालू यादव के छोटे पुत्र और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव बुधवार को ही पिता से मिलने रांची पहुंच गए। उन्होंने लालू यादव के साथ ली गई इमोशनल फोटो ट्वीट किए और फेसबुक पर जनता के नाम पत्र जारी किया। पत्र में लिखा कि पिता का जन्मदिवस प्रेरणाओं से भरा है। उन्होंने मुखरता से गरीबों, शोषितों, वंचितों की लड़ाई बिना सिद्धांतों से समझौता किए लड़ी है। उन्होंने बिहार की समूची विसंगतियों को खत्म किया।कभी घुटने नहीं टेके। कभी सिद्धांतों से समझौता नहीं किया। तेजस्वी के जनता के नाम पत्र पर विपक्ष ने चुटकियां ली हैं।

यह भी पढ़ें

Good News: कुछ दिनों में मिल सकता है कोरोना का इलाज! क्लिनिकल ट्रायल रहा सफल

चुनावी तैयारियों में लगी आरजेडी

लालू यादव के जन्मदिन के बहाने आरजेडी बिहार विधानसभा चुनाव के अभियान में जुट गया है। सत्तारूढ़ गठबंधन को घेरने की कवायद की जा रही है। आरजेडी ने गृहमंत्री अमित शाह की वर्चुअल रैली के दौरान प्रदेश में थाली ताली पिटवाकर भाजपा का विरोध किया था। अब पार्टी जिलावार पार्टी कार्यकर्ताओं को लालू यादव के जन्मदिन के बहाने जनता से संपर्क साधने में लगा चुकी है। निशाने पर भाजपा गठबंधन सरकार के कार्यों और कमजोरियों को पेश करने का काम किया जा रहा है।

Home / Begusarai / अलग तरह का रहा लालू यादव का 73वां जन्मदिन, विपक्ष ने निकाला विरोध का अनोखा तरीका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो