scriptपत्नी को नदी पार कराने के चक्कर में डूब गया पति, दूसरे किनारे नाव लाने तैर कर जा रहा था बीच में डूब गया | Wife crossing the river, other side boat, sinking in the middle | Patrika News
बेमेतरा

पत्नी को नदी पार कराने के चक्कर में डूब गया पति, दूसरे किनारे नाव लाने तैर कर जा रहा था बीच में डूब गया

पत्नी को नदी पार कराने दूसरे किनारे में पड़ी नाव को लाने शिवनाथ नदी में तैर कर जा रहे पति की बीच मझधार में डूबने से मौत हो गई। पत्नी किनारे खड़े अपने पति को डूबते देखते रह गई।

बेमेतराJul 13, 2019 / 12:19 am

Dileshwar Chandrakar

patrika bhilai

patrika bhilai

बेमेतरा. पत्नी को नदी पार कराने दूसरे किनारे में पड़ी नाव को लाने शिवनाथ नदी में तैर कर जा रहे पति की बीच मझधार में डूबने से मौत हो गई। पत्नी किनारे खड़े अपने पति को डूबते देखते रह गई। इस घटना की जानकारी मिलते ही आपदा प्रबंधन की टीम एवं गांव के गोताखोर ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया, लेकिन उन्हें लाश तक नहीं मिली, जिसकी तलाश जारी है। मामला शिवनाथ नदीं के देवरी एवं पेंड्री घाट का है। नदी के दोनों छोर पर बड़ी संख्या में ग्रामीण डटे रहे और परिजन भी मौके पर पहुंचे।
पुलिस के अनुसार ग्राम पेंड्री का रेवाराम साहू पिता नीलकंठ साहू (57) अपनी पत्नी मोतिन बाई के साथ दो पूर्व पारिवारिक कार्य से अपने ससुराल देवरी गया था। शुक्रवार की दोपहर लगबग 2 बजे दोनों वापस अपने गांव पेंड्री के लिए निकले। नदी के पास पहुंचने पर देखा कि वहां पर कोई भी नाविक नहीं है। डोंगी (नाव) नदी के दूसरे किनारे पर है। उसने पत्नी मोतिन बाई से कहा कि तुम यहीं रुको, मैं तैरकर डोंगी लेकर आता हूं। फिर दोनों नदी पार करेंगे। इसके बाद रेवाराम नदी पार करने लगा, नदी के बीच में पहुंचने पर तेज हवा चलने से लहरे उठने लगी और रेवाराम थक गया। इस दौरान उसकी सांस फूलने लगा। वह तैर नहीं पा रहा था। इसके बाद वह गहराई में समा गया। दूसरे छोर पर खड़ी उसकी पत्नी असहाय देखते रह गई।
एक नाविक पहुंचा पर तब तक वह डूब गया
रेवाराम की पत्नी मोतिन बाई ने अपने पति तो डूबते देख बचाने के लिए जोर-जोर चिल्लाई। इस पर पेंड्री का एक नाविक मौके पर पहुंचा और उसे ढूंढने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मिला। जिसके बाद परिजन को सूचना दी गई। गांव के गोताखोर के सहयोग से तलाश की जा रही है। पुलिस को भी जानकारी दी गई, जिसके बाद जिला आपदा प्रबंधन की टीम भी पहुंची और देर शाम तक तलाश जारी रही।
15 से 20 लोग ढूंढते रहे
जानकारी के अनुसार जहां पर अधेड़ नदी में डूबा है, वहां पर लगभग 12 से 15 फीट गहराई तक पानी भरा हुआ है। गांव के नाविक 4 से 5 डोंगी में अलग-अलग समूह में बांस के सहारे व नदी की गहराई में डूबकी लगाकर अधेड़ की तलाश कर रहे हैं। सूचना मिलते ही शाम लगभग 4 बजे अपने साजो समान के साथ जिला आपदा प्रबंधन की 8 लोगों की टीम भी मशीन बोट लेकर पहुंची। घटना स्थल के आसपास लगभग 20 से 25 लोग देर शाम तक तलाश करते रहे। रात होने के चलते रेस्क्यू बंद कर दिया गया। शनिवार की सुबह फिर नदी में उसकी तलाश की जाएगी। परिजन का रो-रो कर बुरा हाल है।

Home / Bemetara / पत्नी को नदी पार कराने के चक्कर में डूब गया पति, दूसरे किनारे नाव लाने तैर कर जा रहा था बीच में डूब गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो