script 6 दिन पहले आने वाली ट्रेन आज तक नहीं पहुंची, इस स्टेशन पर इंतजार कर रहे सैकड़ों यात्री | Ayodhya special train coming to Betul station missing | Patrika News

6 दिन पहले आने वाली ट्रेन आज तक नहीं पहुंची, इस स्टेशन पर इंतजार कर रहे सैकड़ों यात्री

locationबेतुलPublished: Feb 05, 2024 03:00:05 pm

Submitted by:

Manish Gite

एक सप्ताह बाद भी यहां नहीं पहुंची स्पेशल ट्रेन, आज भी इंतजार कर रहे हैं यात्री, 31 जनवरी को जाना था पहला रेक, ट्रेन की जानकारी नहीं मिलने से अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं में मायूसी...।

train.png

बैतूल जिले से सीधे अयोध्या दर्शन करने पहुंचने की इच्छा रखने वाले श्रद्धालुओं में मायूसी है। नागपुर से अयोध्या तक बैतूल से होकर स्पेशल ट्रेन चलने वाली थी। इसका अभी तक कोई अता-पता नहीं है। पहला रेक 31 जनवरी को जाना था। यह रेक भी नहीं आ सका है। आने वाले रेकों की भी कोई जानकारी नहीं है। अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के साथ नागपुर से अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेन शुरु करने को लेकर रेलवे ने कार्यक्रम जारी किया था। इसपर अभी तक अमल नहीं हो सका है। रेलवे से जारी कार्यक्रम के अनुसार इस ट्रेन को सिर्फ तीन बार आना और जाना था। ट्रेन नागपुर से शुरु होकर अयोध्या तक जानी थी।

कार्यक्रम के अनुसार 31 जनवरी, 11 फरवरी और 28 फरवरी को जाने वाली यह ट्रेन बैतूल स्टेशन पर दोपहर में 11.55 बजे आनी थी। ट्रेन अगले दिन सुबह आठ बजे अयोध्या पहुंचेगी। इसी प्रकार अयोध्या से वापसी में यह 2 फरवरी, 13 फरवरी और 1 मार्च को आएगी। ट्रेन शाम 6.50 बजे निकलेगी। बैतूल में यह दोपहर 2.22 बजे पहुंचेगी। इस संबंध में रेलवे के पीआरओ अनिल कुमार का कहना है कि पहले भी ट्रेन को लेकर कोई कार्यक्रम जारी नहीं किया था और अभी भी ऐसी कोई स्थिति नहीं है।

श्रद्धालु देख रहे राह

भगवान राम के दर्शन के लिए जिले से अयोध्या जाने वाले श्रद्धालु स्पेशल ट्रेन की राह ताक रहे हैं। इसको लेकर पूछताछ कर रहे हैं। वही रिजर्वेशन के लिए जानकारी ले रह हैं, लेकिन ट्रेन को लेकर कोई जानकारी नहीं मिल रही है। अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के दिन ही स्पेशल ट्रेन का कार्यक्रम जारी होने से श्रद्धालुओं में उत्साह था। भगवान राम के दर्शन के लिए स्पेशल ट्रेन से सीधे अयोध्या जा सकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो