scriptमासूम बेटे को बचाने डैम में कूदी मां, दोनों की मौत | Mother dies, both dead in dam to save innocent son | Patrika News
बेतुल

मासूम बेटे को बचाने डैम में कूदी मां, दोनों की मौत

बैतूलबाजार थाना क्षेत्र के ग्राम अमदर जोड़किया में शनिवार दोपहर में डैम में डूबने से मां-बेटे की मौत हो गई। महिला अपने बेटे को लेकर डैम में कपड़े धोने गई थी।

बेतुलFeb 15, 2020 / 09:24 pm

ghanshyam rathor

Mother and son die due to drowning in dam

Mother and son die due to drowning in dam


बैतूल। बैतूलबाजार थाना क्षेत्र के ग्राम अमदर जोड़किया में शनिवार दोपहर में डैम में डूबने से मां-बेटे की मौत हो गई। महिला अपने बेटे को लेकर डैम में कपड़े धोने गई थी। तभी यह हादसा हुआ। अमदर निवासी ३० वर्षीय लता पत्नी मानेरे अपने दो बच्चों को लेकरकरीब साढ़े ११ बजे कपड़े धोने के लिए डैम पर पहुंची थी। लता डैम पर कपड़े धो रही थी। उसी दौरान पास ही उनकी बड़ी बेटी और पंाच वर्षीय बेटा ऋषि खेल रहे थे। खेलते-खेलते बेटे के हाथ से बाटल डैम में गिर गई। बेटे के हाथ से बाटल डैम में गिरने से ऋषि पानी में डूबने लगा। ऋषि को डूबता देख लता ने भी डैम में छलांग लगा दी, जिसमें दोनों की डैम में ही डूबने से मौत हो गई। मां और भाई को डूबता देख बहन ने तुरंत ही कुछ दूरी पर काम कर रहे मजदूरों को सूचना दी। मजदूरों ने दौड़कर डूब रहे मां और बेटे को बचाने का प्रयास किया, लेकिन दोनों को बचाया नहीं जा सका। मृतिका के पति अनिल ने बताया कि उनका बेटा ऋषि रोज स्कूल जाता था, लेकिन शनिवार को स्कूल जाने से इंकार कर रहा था, जिसके चलते ही वह अपनी मां के साथ में डैम पर गया था। इस दौरान ही खेल-खेल में हादसा हो गया।
दो घंटे बाद निकाले शव
डैम के पास काम कर रहे मजदूरों ने मौके पर पहुंचकर तुरंत ही १०० डायल को सूचना दी। सूचना पर १०० डायल के साथ ही बैतूल बाजार थाने से प्रधान आरक्षक सुरेश दाते, आरक्षक मुन्नालाल और सैनिक मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से मां-बेटे के शवों को डैम खोजा गया। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद दोनों के शवों को डैम से बाहर निकाल लिया गया। बताया गया कि मां का शव पहले मिल गया था, लेकिन बेटे का शव नहीं मिल रहा था। दोपहर ढ़ाई बजे के करीब बेटे के शव को डैम के गहरे पानी से निकाला जा सका। शाम ४ बजे दोनों शवों को पीएम के लिए जिला अस्पताल लाया गया। शाम को पीएम करा कर परिजनों को सौेंप दिया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

Home / Betul / मासूम बेटे को बचाने डैम में कूदी मां, दोनों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो