scriptप्रताडऩा से तंग आकर सोसायटी प्रबंधक ने खाया जहर | Poisoned by society manager, fed up with Praddan | Patrika News
बेतुल

प्रताडऩा से तंग आकर सोसायटी प्रबंधक ने खाया जहर

सुसाइट नोट बेटी को देने के बाद खाई सल्फास

बेतुलNov 13, 2018 / 11:33 am

sandeep nayak

Breaking

ब्रेकिंग

बैतूल. पुर्नवास क्षेत्र चोपना में प्रताडऩा से तंग आकर सहकारी सोसायटी प्रबंधक ने सोमवार दोपहर को सल्फास खा लिया। जिसे गंभीर हालत में पाढर अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल उनकी हालत नाजुक होना बताई जाती है। सोसायटी प्रबंधक द्वारा सुसाइट नोट भी लिखा गया था। जिसमें तीन लोगों द्वारा प्रताडि़त किए जाने की बात कहीं गई है। मामले की सूचना मिलने पर घोड़ाडोंगरी की भाजपा प्रत्याशी गीता उईके पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अस्पताल पहुंच गई थी। चोपना पुलिस ने देर शाम सोसायटी प्रबंधक को प्रताडि़त करने वाले तीन लोगों के विरूद्ध थाने में मामला दर्ज कर लिया है।
घटना को लेकर बताया गया कि चोपना सोसायटी प्रबंधक धीरेंद्र मिश्रा को लंबे समय से चोपना के पूर्व कांग्रेसी नेता तरूण मंडल सहित आकाश सिंह राजपूत एवं भारद्वाज द्वारा पैसों को लेकर प्रताडि़त किया जा रहा था। पुलिस के मुताबिक धीरेंद्र मिश्रा ने तीनों को चार लाख रुपए का भुगतान कर दिया था लेकिन इसके बाद भी तीनों के द्वारा बार-बार पैसों की मांग की जा रही थी। जिसके कारण धीरेंद्र मिश्रा मानसिक रूप से काफी प्रताडि़त हो चुके थे। जब वे यह बर्दाश्त नहीं कर पाए तो आज दोपहर सल्फास खाने से पहले उन्होंने एक पेज का सुसाइट नोट भी लिखा है जिसमें उक्त तीनों के नाम भी लिखे थे। यह सुसाइट नोट उन्होंने अपनी बेटी को दे दिया था। इसके बाद उन्होंने सल्फास खा ली। गंभीर हालत में परिजनों द्वारा उन्हें इलाज के लिए पाढर अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत फिलहाल गंभीर बताई जाती है। इधर घटना की सूचना मिलने पर भाजपा प्रत्याशी गीता उईके ने भी पाढर पहुंचकर डॉक्टरों से मिश्रा के स्वास्थ्य की जानकारी ली। साथ ही परिजनों से मामले में चर्चा भी की। पाढर पुलिस द्वारा भी परिजनों के बयान दर्ज किए जाने के बाद मामला चोपना पुलिस को स्थानांतरित कर दिया गया।
वीडियो कान्फ्रेसिंग से होगी बंदियों की पेशी
बैतूल. जिले के बंदियों की पेशी अब वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से होगी। बंदियों को पेशी पर कोर्ट नहीं ले जाना पड़ेगा। १५ नवंबर से इसका विधिवत शुभारंभ किया जाना है। हालांकि बैतूल मेंं यह पहले से ही शुरू है,लेकिन अभी गंभीर अपराधों के बंदियों की पेशी वीडियो कान्फ्र्रेसिंग के माध्यम से होती थी अब सभी बंदियों और कैदियों की पेशी ऑनलाइन ही होगी। बंदियों को पेशी के लिए कोर्ट नहीं ले जाना पड़ेगा। जिससे पुलिस के समय की बचत होगी और अपराधी भी पुलिस को चकमा देकर भाग नहीं सकेगे। लगभग एक माह पूर्व ही वीडियो कान्फ्रे सिंग के माध्यम से पेशी की शुरुआत होनी थी,लेकिन इसे किसी कारणवश बढ़ा दिया गया था। अब इसकी विधिवत शुरुआत १५ नवंबर से की जा रही है। जेल अधिकारी योगेन्द्र पंवार ने बताया कि बैतूल जिला जेल में कैदियों और बंदियों की वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से पेशी कराने के लिए पहले ही व्यवस्था हो चुकी है। बंदियों की पेशी ऑनलाइन भी हो रही है। हालांकि इसी विधिवत शुरुआत १५ नवंबर कराने के आदेश है। सभी बंदियों और कैदियों की पेशी ऑनलाइन ही होगी। जिससे पुलिस की बचत होगी। वीडियो कान्फ्रेसिंग से पेशी को लेकर व्यापक व्यवस्थाएं की गई है।

Home / Betul / प्रताडऩा से तंग आकर सोसायटी प्रबंधक ने खाया जहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो