scriptतीन सैकड़ा युवा आधार सत्यापन कराने पहुंचे तो बिगड़े हालात | Three hundred youths arrive for verification | Patrika News
बेतुल

तीन सैकड़ा युवा आधार सत्यापन कराने पहुंचे तो बिगड़े हालात

मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना के तहत नगरपालिका में प्रशिक्षण एवं रोजगार के लिए आवेदन करने वाले युवाओं की सोमवार को बाढ़ आ गई। युवक-युवतियों की भारी भीड़ के चलते आधार सत्यापन की व्यवस्था ही गड़बड़ा गई।

बेतुलMar 11, 2019 / 08:13 pm

ghanshyam rathor

Youth Swabhiman Yojna

Youth Swabhiman Yojna

बैतूल। मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना के तहत नगरपालिका में प्रशिक्षण एवं रोजगार के लिए आवेदन करने वाले युवाओं की सोमवार को बाढ़ आ गई। युवक-युवतियों की भारी भीड़ के चलते आधार सत्यापन की व्यवस्था ही गड़बड़ा गई। जिसके कारण नगरपालिका को एलयूएनएम और नगरपालिका दो जगहों पर आधार सत्यापन का काम शुरू करना पड़ा। सत्यापन के लिए तीन अतिरिक्त कम्प्यूटर लगाए गए। बताया गया कि दो दिन छुट्टी पडऩे के कारण नगरपालिका बंद थी। इस दौरान युवाओं को अनबोर्डिंग मैसेज मिले थे। जिसके चलते सोमवार को आधार सत्यापन के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। एक साथ २०० से ३०० युवा सत्यापन के लिए पहुंचे थे।
आधार सत्यापन के लिए रखे गए चार कम्प्यूटर सेट
नगरपालिका का कहना था कि योजना के तहत आवेदन करने वाले पांच-दस युवा ही आधार सत्यापन के लिए रोज आया करते थे, लेकिन दो दिन सरकारी छुट्टी पडऩे के कारण सोमवार को भीड़ बढ़ गई। भीड़ को देखते हुए अव्यवस्था होने पर दो जगह आधार सत्यापन का काम शुरू किया गया। चार कम्प्यूटर सेट भी सत्यापन के लिए लगाए गए हैं। चूंकि सत्यापन ऑनलाइन होना है इसलिए सर्वर की गति धीमी होने के कारण एक सत्यापन में तीन से चार मिनट का समय लग रहा है। आज सुबह जब युवा सत्यापन के लिए नगरपालिका पहुंचे तो वहां काउंटर पर भारी भीड़ देखी गई। युवतियां, महिलाएं भी सत्यापन के लिए कतार में लगी हुई थी।
इनका कहना
– योजना में पहले शहरी क्षेत्र के युवाओं को ही प्रशिक्षण दिया जाना शामिल था, लेकिन नगरीय प्रशासन द्वारा आठ मार्च को नया आदेश जारी किया गया कि ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को भी शामिल किया जाए। इसलिए आज भीड़ ज्यादा हो गई थी।
– प्रियंका सिंह, सीएमओ नगरपालिका बैतूल।

Home / Betul / तीन सैकड़ा युवा आधार सत्यापन कराने पहुंचे तो बिगड़े हालात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो