आने वाले 26 घंटों में हो सकती है तेज बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

अभी दो से तीन दिन तक प्रदेश में इसी तरह गर्मी से राहत रहेगी....

By: Ashtha Awasthi

Published: 03 May 2021, 02:15 PM IST

बैतूल। अप्रैल के अंतिम दिनों में पारा उछाल मारने के बाद मई की शुरुआत में मौसम (Weather forecast) का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है। रविवार को जिले के ज्यादातर क्षेत्रों में गरज- चमक के साथ जोरदार बारिश हुई और ओले भी गिरे। जिला मुख्यालय में शाम छह बजे से गजर-चमक के साथ जोरदार बारिश (heavy rain) का दौर शुरू हुआ।

 

MUST READ: Weather Alert : मध्य प्रदेश में अगले 4 दिन गरज-चमक के साथ बारिश

एक घंटे झमाझम बारिश

शहर में शाम 6 बजे से पहले तो हल्की बूंदाबांदी हुई लेकिन बाद में जोरदार बारिश होना शुरू हो गई। करीब एक घंटे तक बारिश होती रही। बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट आई है। बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वैसे मौसम विज्ञान विभाग भोपाल द्वारा पहले ही बारिश होने का पूर्वानुमान जारी कर दिया गया था।

weather_alert.jpg

इन जिलों में हो सकती है बारिश

अगले दो-तीन दिन इसी तरह की स्थिति रहेगी। हालांकि इसका असर दक्षिणी मध्यप्रदेश पर ज्यादा रहेगा। प्रदेश के कई इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है। दो दिन तक इसका कुछ असर रहेगा, लेकिन तीसरे दिन असर कम हो जाएगा। यह राजस्थान में बने सिस्टम के कारण हो रहा है। वहां से एक ट्रफ लाइन मध्यप्रदेश से गुजर रही है।

हालांकि अब इसका ज्यादा असर जबलपुर, और बैतूल समेत इन्हीं इलाकों में रहेगा। अन्य इलाकों में गरज-चमक के साथ बादल छा सकते हैं। जबलपुर और बैतूल में बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है।

कहां कितनी हुई बारिश

मध्यप्रदेश के भोपाल शहर में 3.4 मिमी सिवनी में 4.4 मिमी, रायसेन में 5.4 मिमी, गुना में 1.4 मिमी, होशंगाबाद में 3.5 मिमी, पचमढ़ी में 5.4 मिमी, बैतूल में 6.4 मिमी, ग्वालियर मं 3.8 मिमी और दतिया में 4.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। इंदौर, जबलपुर, उज्जैन और शाजापुर समेत अन्य जिलों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी हुई।

Weather forecast
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned