scriptगंगा किनारे गांवों में बन रहे बाढ़ के हालात, अभी तक नहीं किये गये आपदा से निपटने के उपाय | dm visited Harvest area in bhadohi | Patrika News
भदोही

गंगा किनारे गांवों में बन रहे बाढ़ के हालात, अभी तक नहीं किये गये आपदा से निपटने के उपाय

बीते वर्षो में गंगा से आई बाढ़ के कारण बड़े पैमाने पर उपजाऊ जमीन कटान की भेंट चढ़

भदोहीAug 22, 2019 / 09:57 am

Ashish Shukla

bhadohi news

बीते वर्षो में गंगा से आई बाढ़ के कारण बड़े पैमाने पर उपजाऊ जमीन कटान की भेंट चढ़

भदोही. गंगा के जलस्तर में लगातार हो रही बढोत्तरी से उपजाऊ जमीनों की कटान शुरू हो गया। इसे लेकर जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने कटान प्रभावित क्षेत्र छेछुआ भुर्रा गांव का निरीक्षण किया और कटाव को देखते हुए मेढ़बन्दी और प्लांटेशन का प्रस्ताव शासन में भेजने का निर्देश वन विभाग को दिया। बीते वर्षो में गंगा से आई बाढ़ के कारण बड़े पैमाने पर उपजाऊ जमीन कटान की भेंट चढ़ गई थी। जबकि अभी तक सरकारी स्तर पर इस आपदा से निबटने के लिए कोई उपाय नही किया गया है।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने उपस्थित लोगो को भरोसा दिलाया की आप को कोई कठिनाईयों का सामना न करना पडे़गा हम लोग आपकी सेवा के लिए अनवरत भ्रमण करते रहेगें एवं कोई भी समस्या आये तो हमसे सम्पर्क कर सकते है। आपकी समस्या का निजात तुरन्त दिलाया जायेगा। मौके पर जिलाधिकारी ने राजेन्द्र प्रसाद ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि एम्बुलेंस एवं डाक्टरो की टीम बाढ़ रहित क्षेत्रों में भ्रमण करती रहे, एवं जीवन रक्षक दवाओं के साथ भ्रमण करते रहे। बाढ़ से प्रभावित इलाकों मजरो के लोगो को किस सार्वजनिक स्थान, विद्यालय में शिफ्ट करना है, शिफ्ट करने वाले स्थानो, विद्यालय में हैण्डपम्प, शौचालय, फर्स की क्या स्थिति है, यदि खराब है तो ग्राम पंचायत निधि से ठीक कराये।
जिलाधिकारी ने मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया कि पशुओं की चारा उपलब्धता इमर्जेन्शी व्यवस्था हेतु अच्छे से प्लान करे। साथ ही फर्नीचर खाद्यान पैकिंग कि व्यवस्था किन-किन स्थानो पर करायी जायेगी उसका भी प्लान बना ले। इस दौरान पर अपर पुलिस अधीक्षक, उप जिलाधिकारी ज्ञानपुर कविता मीना, एवं सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो