scriptRajasthan News: ‘एंटी वायरस’ अभियान से अपराधियों में मचा हड़कंप, ठग के घर पुलिस ने चलाया बुलडोजर | Bharatpur police bulldozer mounted on cyber thugs houses | Patrika News
भरतपुर

Rajasthan News: ‘एंटी वायरस’ अभियान से अपराधियों में मचा हड़कंप, ठग के घर पुलिस ने चलाया बुलडोजर

भरतपुर पुलिस ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने के मामले में एक ठग के खिलाफ मंगलवार को कार्रवाई की। इसमें अवैध रूप से बनी चार दुकानों को तोड़ा। मेवात में प्रशासन ने पहली बार इस तरह की कार्रवाई की है।

भरतपुरJun 11, 2024 / 06:34 pm

Kamlesh Sharma

भरतपुर/सीकरी। थाने के गांव बनेनी धौंकला में पुलिस ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने के मामले में एक ठग के खिलाफ मंगलवार को कार्रवाई की। इसमें अवैध रूप से बनी चार दुकानों को तोड़ा। मेवात में प्रशासन ने पहली बार इस तरह की कार्रवाई की है। वहीं सोशल मीडिया एक्स पर आईजी राहुल प्रकाश ने कार्रवाई का एक वीडियो जारी किया है। इसमें उन्होंने लिखा- ‘सेक्सटॉर्शन और साइबर ठगी करने वाले अपराधियों के अड्डे जमींदोज, मेवात के बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए ये आहुति पुलिस की ओर से।’
थानाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि पुलिस की ओर से चलाए जा रहे ‘एंटी वायरस’ अभियान के तहत बीती आठ मई को गांव बनेनी धौंकला निवासी पिता-पुत्र के साथ 13 लोगों की एक गैंग को गिरफ्तार किया था। इसमें गैंग का सरगना साद पुत्र रसीद खान मेव निवासी बनेनी धौंकला को भी गिरफ्तार किया था। आरोपी साद ने गांव के नाले पर चार दुकानों का अवैध निर्माण कर करीब दो एयर सरकारी भूमि पर कब्जा किया हुआ था।
इसके लिए पुलिस ने तहसीलदार से अतिक्रमण के बारे में जानकारी ली। तहसीलदार ने आरोपी की ओर से सरकारी नाले की जगह पर आरोपी साद के दुकानों का अवैध निर्माण होना बताया।

मंगलवार को पुलिस उपाधीक्षक आशीष प्रजापत के नेतृत्व में थाना नगर, थाना जालूकी, थाना जनूथर समेत आईजी भरतपुर स्पेशल टीम के साथ तहसीलदार नितेश गोयल ने जेसीबी की सहायता से आरोपी के किए गए अवैध निर्माण व अतिक्रमण को ध्वस्त कराया।
आरोपी ठगों को फर्जी बैंक खाते उपलब्ध कराता था। कमीशन लेकर फर्जी खातों से पैसे निकाल कर ठगों को देता था। बताया जा रहा है आरोपी करीब तीन से पांच लाख रुपए तक रोजाना खातों से निकालकर ठगों को देता था। अपना 20 से 30 प्रतिशत कमीशन रख लेता था।

Hindi News/ Bharatpur / Rajasthan News: ‘एंटी वायरस’ अभियान से अपराधियों में मचा हड़कंप, ठग के घर पुलिस ने चलाया बुलडोजर

ट्रेंडिंग वीडियो