scriptअवैध विस्फोटक सामग्री का जखीरा पकड़ा, तीन जने गिरफ्तार | Caught of illegal explosive material, three people arrested | Patrika News
भरतपुर

अवैध विस्फोटक सामग्री का जखीरा पकड़ा, तीन जने गिरफ्तार

पहाडी थाना क्षेत्र के नांगल क्रशर जोन में गुरुवार को अवैध खनन के उपयोग के लिए मंगाई भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री को पुलिस व खनिज विभाग ने संयुक्त कार्रवाई कर बरामद की है।

भरतपुरFeb 27, 2020 / 11:25 pm

rohit sharma

अवैध विस्फोटक सामग्री का जखीरा पकड़ा, तीन जने गिरफ्तार

अवैध विस्फोटक सामग्री का जखीरा पकड़ा, तीन जने गिरफ्तार

भरतपुर. पहाडी थाना क्षेत्र के नांगल क्रशर जोन में गुरुवार को अवैध खनन के उपयोग के लिए मंगाई भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री को पुलिस व खनिज विभाग ने संयुक्त कार्रवाई कर बरामद की है। विस्फोटक सामग्री एक गाड़ी में लाई गई थी जिसे नांगल क्रशर जोन में एक सूनसान स्थान पर डाला गया था। पुलिस ने अवैध विस्फोटक सामग्री के 765 बूस्टर, फ्यूज वायर के कई बण्डल व दो डेटोनेटर जब्त कर चालक समेत तीन जनों को गिरफ्तार किया है।

थाना प्रभारी कैलाश मीणा ने बताया कि पुलिस व खनन विभाग की टीम अवैध खनन के खिलाफ नांगल क्रशर जोन में पहुंची। रास्ते में एक विस्फोस्टक सामग्री की वापस लौटती दिखी। उसे रोक कर पूछताछ की तो उसने क्रशर जोन में एक स्थान पर सामग्री डालकर आना बताया। टीम मौके पर पहुंची तो भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक सामग्री के कर्टन पड़े मिले। मौके पर से टीम ने 85 कर्टन में से 765 बूस्टर सफेद गुल्ले, केसरिया रंग के अलग-अलग 90 व 75 फ्यूज वायर, इसके अन्य फ्यूज वायर और दो डेटोनेटर को जब्त किया। पुलिस ने गाड़ी चालक पहाड़ी थाने के गांव भौरी निवासी शेर मोहम्मद एवं श्रमिक हरियाणा के रबा निवासी दुल्लीचंद व आसिफ को गिरफ्तार किया है। मामले में खनिज विभाग की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है। कार्रवाई में खनिज कार्यदेशक भीम सिंह, सीनियर फोरमेन अशोक अग्रवाल, होमगार्ड व पुलिस जाब्ता शामिल था।

अवैध खनन में होना था उपयोग

थाना प्रभारी ने बताया कि विस्फोस्टक सामग्री को नांगल निवासी जुहुरू पुत्र दीन मोहम्मद ने मंगवाया था। गाड़ी विस्फोटक सामग्री को एक खाली जगह पर कर्टन पटक गई थी। विस्फोटक सामग्री भौरी की रॉयल इंन्टर प्राईजेज से आई थी और बिल हरियाणा के सोलपुर निवासी लीज धारक आबिद अली के नाम से बना था। मैगजीन भौरी निवासी अख्तर की है। इस विस्फोटक सामग्री को अवैध खननकर्ताओं को सप्लाई करना बताया जा रहा है।

Home / Bharatpur / अवैध विस्फोटक सामग्री का जखीरा पकड़ा, तीन जने गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो