scriptControversy over the statue of Maharaja Surajmal in Bharatpur | फिर उपजा प्रतिमा विवाद...विरोध में उतरा जाटव समाज | Patrika News

फिर उपजा प्रतिमा विवाद...विरोध में उतरा जाटव समाज

locationभरतपुरPublished: Feb 12, 2024 10:18:09 pm

Submitted by:

Meghshyam Parashar

-नदबई नगरपालिका बैठक में ले चुकी निर्णय
-नदबई के बैलारा चौक पर महाराजा सूरजमल की प्रतिमा लगाने का मामला

फिर उपजा प्रतिमा विवाद...विरोध में उतरा जाटव समाज
फिर उपजा प्रतिमा विवाद...विरोध में उतरा जाटव समाज
नदबई के बैलारा चौक पर महाराजा सूरजमल की प्रतिमा लगाने का मामला अब फिर विवादों में आ गया है। जहां नगरपालिका की बैठक में बैलारा चौक पर महाराजा सूरजमल की प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय लिया जा चुका है तो वहीं जाटव समाज विरोध में उतर आया है। जाटव समाज ने जिला कलक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया एवं मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में लिखा है कि बैलारा चौक नदबई में डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा लगाना तय हुआ था। इसमें प्रशासन की ओर से सहमति दी गई थी, परन्तु उक्त प्रतिमा स्थापित होने से पूर्व असामाजिक तत्वों ने उसका विरोध किया। प्रशासन ने उक्त प्रतिमा को स्थापित करने के कार्यक्रम को जाटव समाज को आश्वासन देकर स्थगित करा दिया था। इसको लेकर प्रशासन ने आश्वासन दिया था, लेकिन उक्त भूमि पर विधायक जगत सिंह की ओर से महाराजा सूरजमल की प्रतिमा स्थापित की जा रही है। प्रदर्शन के कारण कलक्ट्रेट के बाहर पुलिस बल तैनात रहा। प्रदर्शन में भीम आर्मी के साथ ही जितेन्द्र कुमार, नरेन्द्र सिंह, विजेन्द्र सिंह, हरेन्द्र हथैनी, गौरव गौतम, पुष्पेन्द्र सिंह, महेन्द्र सिंह, राकेश कुमार, लोकेन्द्र सिंह व प्रवीन कबीर आदि थे।
एक फरवरी की बैठक में हुआ है निर्णय

नदबई नगर पालिका परिसर में पालिकाध्यक्ष हरवती सिनसिनवार की अध्यक्षता में साधारण सभा की बैठक हुई थी। इसमें बाइपास चौराहों का सौन्दर्यीकरण करने व बैलारा सर्किल पर महाराज सूरजमल की प्रतिमा स्थापित करने का प्रस्ताव लिया गया था। हालांकि, प्रतिमा स्थापना को लेकर कई नगर पालिका जनप्रतिनिधियों ने विरोध जताया था। विधायक जगत सिंह ने हाथ खड़ा कर प्रतिमा स्थापना पर विचार करने को कहा। बाद में नगर पालिका जनप्रतिनिधियों की ओर से हाथ खड़ाकर प्रतिमा स्थापना का समर्थन करने पर महाराज सूरजमल की प्रतिमा स्थापना करने का प्रस्ताव लिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो