scriptबेटियों ने दिया पिता की अर्थी को कंधा, मुखाग्नि देता देख हर किसी की आंखें हुई नम | Hindu Funeral Cremation by daughter in bharatpur | Patrika News
भरतपुर

बेटियों ने दिया पिता की अर्थी को कंधा, मुखाग्नि देता देख हर किसी की आंखें हुई नम

बेटियों ने दिया पिता की अर्थी को कंधा, मुखाग्नि देता देख हर किसी की आंखें हुई नम

भरतपुरMar 16, 2019 / 01:40 pm

rohit sharma

Hindu Funeral

Hindu Funeral

भरतपुर।

भरतपुर जिले का माहौल तब गमगीन हो गया जब बेटियों ने एक पिता की अर्थी को कंधा दिया। जिले के कृष्णा नगर कॉलोनी निवासी राकेश की अर्थी को उसकी दो बेटियों ने कंधा दिया क्योंकि मृतक के कोई पुत्र नहीं था। पिता को मुखाग्नि देता देख हर किसी की आंखें नम हो गई।
जानकारी के अनुसार राकेश पुत्र त्रिलोकनाथ तिवारी सुबह घूमने के लिए गया था, जहां मंदिर के पास अचानक तबियत बिगड़ गई और वह बेहोश होकर तालाब में गिर गया और उसकी मौत हो गई। जब तक आस-पास मौजूद लोगों ने राकेश को तालाब में गिरा हुआ देखा तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इस दौरान मौजूद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच, शिनाख्ती के अभाव में शव आरबीएम अस्पताल की मोर्चरी में पहुंचा दिया।
READ :- राजस्थान का अनूठा चमत्कारिक मंदिर ‘जहां माता को लगता है ढाई प्याला शराब का भोग’

राकेश की शिनाख्त होने पर जब बेटियों अस्पताल पहुंची तो पिता का शव देख वो खुद को नहीं रोक सकी। बेटियों को रोता वहां मौजूद हर शख्स नम हो गई। जब अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू हुई तो परिवार के ही किसी युवक से अंतिम संस्कार कराना चाहा, लेकिन दोनों बेटियां नेहा व कुमकुम ने खुद ही पिता की अर्थी को कंधा देने का निर्णय लिया।
READ :- बर्खास्त IPS पंकज चौधरी राजस्थान की इस सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, इन बड़ी बातों का भी किया खुलासा

परिजनों ने भी उनके निर्णय को सराहा। इसके बाद बेटियों ने ही पिता की अंतिम यात्रा में अर्थी को कंधा दिया। राकेश की बड़ी पुत्री नेहा ने पिता की पार्थिव देह को मुखाग्नि दी। ये देख हर किसी की आंखे नम हो गई और माहौल गमगीन हो गया।

Home / Bharatpur / बेटियों ने दिया पिता की अर्थी को कंधा, मुखाग्नि देता देख हर किसी की आंखें हुई नम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो