scriptविद्युत तारों की चपेट में आने से भतीजे की मौत, चाचा झुलसा | Nephew dies due to electric wires, uncle scorched | Patrika News
भरतपुर

विद्युत तारों की चपेट में आने से भतीजे की मौत, चाचा झुलसा

यहां किला स्थित अग्रवाल नर्सिंग होम के पास एक मकान के निर्माण कार्य के दौरान सामने से निकल रही विद्युत केबिल की चपेट में आने से दो श्रमिक झुलस गए।

भरतपुरSep 20, 2021 / 10:25 pm

rohit sharma

विद्युत तारों की चपेट में आने से भतीजे की मौत, चाचा झुलसा

विद्युत तारों की चपेट में आने से भतीजे की मौत, चाचा झुलसा

भरतपुर. यहां किला स्थित अग्रवाल नर्सिंग होम के पास एक मकान के निर्माण कार्य के दौरान सामने से निकल रही विद्युत केबिल की चपेट में आने से दो श्रमिक झुलस गए। इन्हें जिला अस्पताल ले गए जहां एक श्रमिक को मृत घोषित कर दिया जबकि दूसरे को अस्पताल में भर्ती कराया है। उधर, घटना से गुस्साएं परिजन व मोहल्ले के लोगों ने मृतक का शव कोतवाली चौराहे पर रखकर प्रदर्शन किया। करीब तीन घंटे चले हंगामा के बाद मौके पर पहुंचे नगर निगम मेयर अभिजीत कुमार व एसडीएम देवेन्द्र कुमार परमार ने समझाइश की और पीडि़त परिवार को सहायता रािश उपलब्ध कराने का भरोसा दिया। जिस पर शाम को मामला शंात हुआ और परिजन शव उठाने को तैयार हुए। उधर, घटना को लेकर मृतक के भाई विनोद जाटव ने थाना मथुरा गेट में रिपोर्ट दी है।

जानकारी के अनुसार किला स्थित नर्सिंग होम के पास रामेश्वर खण्डेलवाल के मकान के सामने की दीवार पर बल्ली लगाकर प्लास्टर का कार्य चल रहा था। यहां श्रमिक दिगम्बर जाटव पुत्र हरीशंकर निवासी बड़ा मोहल्ला कमला रोड व उसका चाचा विजय सिंह (50) पुत्र मुरारी कार्य कर रहे थे। अचानक सामने से निकल रही विद्युत केबल की चपेट में आने से दोनों को करंट लग गए और नीचे जा गिरे। हादसा देख लोग उन्हें तुरंत जिला अस्पताल ले गए, जहां पर दिगम्बर को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि चाचा विजय सिंह को भर्ती कराया। हादसे की सूचना पर परिजन अस्पताल पहुंच गए। यहां पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजन मृतक का शव लेकर रवाना हो गए लेकिन कोतवाली चौराहे पर पहुंचने पर शव को रख कर जाम लगा दिया। परिजन व लोगों ने हादसे को लेकर प्रदर्शन किया। सूचना पर कोतवाली प्रभारी रामकिशन यादव समेत अन्य पहुंचे और समझाइश की लेकिन परिजन मुआवजे और कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। यहां काफी देर तक हंगामा चलता रहा। बाद में मौके मेयर अभिजीत कुमार व एसडीएम मौके पर पहुंचे और परिजनों को समामाइश की। जिस पर परिजन शव उठाने पर राजी हुए। पार्षद नरेश ने बताया कि मेयर ने राज्य सरकार ने पीडि़त परिवार को पांच लाख रुपए मुआवजा दिलाने और निगम में एक सदस्य को अस्थाई नौकरी दिलाने का भरोसा दिया है।

Home / Bharatpur / विद्युत तारों की चपेट में आने से भतीजे की मौत, चाचा झुलसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो